Meesho App se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तो आज की यह पोस्ट Meesho App se paise kaise kamaye उन लोगो के लिए है जो नही जानते है कि Meesho App से पैसे कैसे कमाते है। आपने पहले कभी Meesho App के बारे में सुना है की नही, यदि नहीं तब आज का लेख Meesho App से पैसे कैसे कमाए, आप के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है।

Meesho App se paise kaise kamaye


आज के समय भारत में E-commerce bussiness धीरे धीरे काफी popular बन रहा है। जहाँ बड़े बड़े दिग्गज जैसे की Amazon और Flipkart पहले से ही इस ऑनलाइन शौपिंग खेल का हिस्सा बन चुके हैं। वहीँ अब तो बहुत से छोटे - बड़े दुकाने भी अपने बढ़िया क्वालिटी के चीज़ों के साथ इस bussiness का हिस्सा बनती जा रही है।

वहीँ बाजार में ऐसे बहुत से apps भी उपलब्ध हो गए हैं।जिनकी मदद से आप घर बैठे ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। यदि आपको ये जानना है की कैसे इन apps का इस्तेमाल कर पैसे कमाए जाते है? तब आपको Meesho App के बारे में जरुर पढना चाहिए।

हाल ही में भारत का सबसे बड़ा reseller app Meesho बन चुका है।यह सैकड़ों लोगों के बीच भारत में बहुत ही ज्यादा पोपुलर बन गया है। अगर आप भी दूसरों के तरह ही घर बैठे Online पैसे कमाना चाहते हैं, तब ऐसे में Meesho आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

Meesho App क्या है ?

Meesho एक ऑनलाइन रीसेल प्लेटफार्म हैं। जिन्हें हम दूसरे शब्दों में डिजिटल मार्केटिंग करने वाली मोबाइल एप्लीकेशन के नाम से भी जान सकते हैं। यह Google Play Store पर एंड्राइड उपभोक्ताओं के लिए free में उपलब्ध हैं। अब आपके दिमाग में एक सवाल आया होगा कि reselling app क्या होता हैं?

Meesho App वह ऑनलाइन स्टोर हैं जहाँ भारत की बड़ी बड़ी होलसेल कम्पनी अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करके रखती हैं। जब आप इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाकर इसके किसी भी प्रोडक्ट को सोशल मिडिया साइट्स पर सेल कराते है तब आप को अच्छा कमिशन दिया जाता हैं।

मान लीजिए आप home appliances श्रेणी से कोई अच्छा product चुनते है जिसकी कीमती 10 हजार हैं। अब आप इस product लिंक को किसी ग्रुप में शेयर करते हैं  या फिर लिंक को अपने दोस्तों के पास भेजते और वह उस प्रोडक्ट को लिंक के जरिये खरीद लेता हैं। तब आप को 10 हजार का 5 प्रतिशत यानी 500 रूपये मिलता है।

Meesho App का इस्तेमाल कैसे करें

मोबाइल में मीशो एप्प डाउनलोड करने के बाद Meesho App का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। जैसे ही आप इस एप्प को ओपन करते है तो आप को कुछ इस तरह के ऑप्शन देखने को मिलने वाले है जिसके बारे में हमने विस्तार से नीचे बताया है।

For You - Meesho App डाउनलोड करने के बाद जैसे ही आप इसे ओपन करते हैं तो meesho app के होम स्क्रीन पर बहुत सारे प्रोडक्ट देखने को मिलेगें साथ ही बहुत सारी डील औऱ ऑफर दिखाई देते हैं। और ये सभी चीजें आप को For You के ऑप्शन में दिखाई देते हैं।

Collections - यह मीशो एप्प का दूसरा ऑप्शन है जहां पर आपको Meesho App में मैजूद सभी केटेगरी औऱ प्रोडक्ट की लिस्ट दिखाई देती हैं। आप इस ऑप्शन पर क्लिक करके से अपने मनपसंद के समान को आसानी से सेलेक्ट कर सकते हैं। इस ऑप्शन में आप को बहुत सारे collection देखने को मिल जाते है जैसे
  • HOME
  • IMPORTED
  • TOP RATED
  • FAST SHIP
  • MEN
  • ACCESSORIES
  • WELLNESS
  • ELECTRONICS
  • WOMEN

Oders - इस ऑप्शन मे आपको वह सभी प्रोडक्ट देखने को मिलते है जिसे खरीदने के लिए आप ऑडर किये रहते है साथ ही उस प्रोडक्ट को कितने में लिए है और कितने में sell किये है सभी जानकारी नजर आती हैं।

Help Section - यह Meesho App का हेल्प केटेगरी है जहाँ पर आपको मीशो के बारे में सभी जानकारी दी हुई रहती हैं। इस ऑप्शन में meesho यूजर के लिए आर्टिकल और वीडियो दोनों फॉर्मेट उपलब्ध हैं। जिसे पढ़कर या वीडियो को देख कर आप Meesho App को और बेहतर तरीके से समझ सकते हैं।

इसके अलावा help में यूजर के लिए Contact Us, FAQ और Blog ऑप्शन भी उपलब्ध है।

Contact Us- यहाँ से आप मीशो एप्प एजेंट से डायरेक्ट कांटेक्ट कर सकते है। जिसका सपोर्ट टाइम 10AM-7PM तक दिया गया है।

FAQ – इस ऑप्शन में मीशो एप्प से जुड़ी कई छोटे-बड़े सवाल होते हैं। अगर आप के मन मे भी मीशो एप्प से जुड़ी कोई सवाल है तो आप इस ऑप्शन में जाकर देख सकते है।

Blog- इस सेक्शन में Meesho App के official वेबसाइट का लिंक रहता है। जहाँ से आप मीशो app से जुड़ी सभी जानकारी को विस्तार से बताया गया हैं।

Account - यदि आप Meesho यूजर है तो और आप अपने प्रोफाइल को edit करना चाहते है तो आपको सभी ऑप्शन account में मिल जाते हैं। जैसे बैंक एकाउंट डिटेल्स, My Payment, Meesho Credit, Meesho Community, Refer and Earn

Meesho Products की quality कैसी होती है?

Meesho products के बारे में सबसे बढ़िया बात है की Meesho अपने products की quality को लेकर काफी strict रहता है। ये अपने प्रत्येक चीज़ों को लेकर काफी standard maintain करते हैं। meesho पर return policy की सुविधा भी उपलब्ध हैं, जो की users के लिए quality के नज़र से अच्छी मानी जाती है।

Meesho App se paise kaise kamaye

अब बारी आती हैं Meesho App से कमाई की, आप meesho से कितना कमा सकते हैं और किस प्रकार कमा सकते हैं। आपकी कमाई आपके नेटवर्क पर निर्भर करती है। मतलब की आप meesho के product को कितने लोगों तक पहुंचा पाते हैं और उनमें से कितने प्रोडक्ट खरीदे जाते हैं। यदि आप ऑनलाइन डील्स और बेस्ट सेलिंग ऑफर के किसी बड़े ग्रुप के सदस्य हैं तो आपकी लिंक से बहुत अच्छी कमाई की सम्भावनाएं हो सकती है। तो चलिए जान लेते है Meesho app se paise kaise kamaye

Step 1. सबसे पहले Meesho App पर उस समान को सेलेक्ट करें जिसे आप sell करना चाहते हैं।

Step 2. Product पर क्लिक करने के बाद आपको उसके फ़ीचर की डिटेल्स मिल जाती हैं जहा पर आपको Margin बटन दिखेगा उस पर क्लिक करे।

Step 3. जैसे मान लीजिए आप ने जो प्रोडक्ट सेलेक्ट किया है उसका दाम Rs 800 है। आप उस पर 50 रुपये मार्जिन डालकर उसे Rs 850 पर सेल कर सकते है।

Step 4. अब Share On WhatsApp बटन पर क्लिक करें या प्रोडक्ट लिंक को कॉपी करें। और फिर इस लिंक को फेसबुक, व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम पर शेयर करे।

इस तरह आप मीशो एप्प के किसी भी प्रोडक्ट को बेच कर घर बैठे पैसे कमा सकते है।

Meesho App काम कैसे करता है?

आजकल अधिकतर लोग Facebook, WhatsApp, Instagram जैसे सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। यदि इन में से किसी एक सोशल साइट्स पर आपके अच्छे खासे फ्रेड्स हैं तो आप Meesho Mobile app से 20 से तीस हजार रूपये प्रत्येक महीना आसानी से कमा सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता हैं। मगर यह सच्चाई हैं क्योंकि Meesho app का कांसेप्ट अन्य ऑनलाइन सेलिंग वेबसाइट से बिल्कुल अलग हैं।

इसकी सबसे खास बात यह हैं कि यहाँ मिलने वाले प्रोडक्ट अमेजन, फ्लिप्कार्ट, स्नेपडील, इंडियामार्ट से सस्ते मिलते हैं। इस कारण लोगों को यहा अच्छी डील्स मिलती हैं।

Meesho App से कितना कमा सकते हैं?

Meesho team का कहना है की उनके platform का उपयोग कर ज्यादातर sellers इसमें करीब Rs 20,000 से लेकर Rs 30,000 तक प्रत्येक महीने आसानी से कमा सकते हैं। वहीँ इसमें आपको products के बहुत सारे range देखने को मिलते हैं जैसे की fashion, lifestyle, home appliances और भी दुसरे categories.

एक report के अनुसार, Meesho के पास भारत के 500 towns से करीब 800,000 social sellers है। इन्होने अपना business बिलकुल ही शून्य से प्रारंभ किया है। वहीँ Meesho के platform में करीब 4 million consumers मौजूद है।

Meesho App में अधिक पैसे कमाने के Tricks

आप कुछ सिंपल ट्रिक्स को फॉलो करके आसानी से Meesho App की कमाई को बढ़ा सकते हैं।

इस एप्प में पहली खरीददारी में आपकों 150 रूपये मिलता है।इसके साथ ही करीब 1.5 साल तक 1 फीसदी बोनस कमिशन भी मिलता हैं।
  • इसमें आप अपने मार्जन को जोड़कर अधिक कमाई कर सकते हैं।
  • आप इस एप्प के रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन कर मोटी इनकम कर सकते हैं।
  • यहाँ आपकों हर सप्ताह में target दिया जाता है। जिन्हें पूरा करके अतिरिक्त कमिशन कमा सकते हैं।

Meesho App के फ़ीचर क्या हैं

मीशो एप्प भारत का सबसे ज्यादा पॉपुलर Reselling app है। जिसकी मदद से आप मोबाइल से घर बैठे काम करके पैसे कमा सकते हैं औऱ खासकर जो लोगों बिना इन्वेस्टमेंट अपना bussiness शुरू करना चाहते हैं यह उनके लिए एक अच्छा जरिया हैं। Meesho App पर ऐसे बहुत सारे ऑप्शन है जो इसे विश्वसनीय प्लेटफॉर्म बनाते हैं जैसे
  • GET HIT PRODUCTS
  • GET LOWEST PRICES
  • GET BEST QUALITY PRODUCTS
  • EASY RETURNS
  • BEST CUSTOMER SUPPORT
  • HASSLE FREE LOGISTICS SUPPORT
  • CASH ON DELIVERY (COD)
  • TIMELY PAYMENTS
  • MONEY PROTECTION
  • GROW YOUR CUSTOMER BASE

Meesho products को कैसे sell करे

Meesho App भारत का सबसे भरोसेमंद Reselling App हैं क्योंकि इसके साथ 50,00,000 से ज्यादा लोग जुड़ कर घर बैठे आसानी से पैसे कमा रहे है। लेकिन यदि आप भी मीशो यूजर है और आप Meesho app से ज्यादा पैसे कमाना चाहते है तो आप को मीशो प्रोडक्ट को ज्यादा लोगो तक प्रमोट करना पड़ता है। तो चलिए अब हम बताते है मीशो प्रोडक्ट को प्रमोट कैसे करते है।

WhatsApp - Meesho App से समान बेचने के लिए आप व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं और ऐसे लोगों का एक व्हाट्सएप्प ग्रुप तैयार करे जो ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं। इसके आलवा यदि आप व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाने में असमर्थ है तो इंटरनेट पर आप को बहुत से बेस्ट deal के व्हाट्सएप्प ग्रुप मिल जाएंगे आप उन्हें जॉइन करे और मीशो आप के पॉपुलर प्रोडक्ट लिंक को उन ग्रुप में शेयर करे।

Facebook - जैसा कि हम सब जानते है फ़ेसबुक अभी पूरे दुनिया का सबसे बड़ा सोशल साइट बन चुका है जहाँ लाखो करोड़ो लोग फसबुक पर ऑनलाइन रहते है। आप फेसबुक के जरिये बहुत सारे लोगों को Meesho App का समान बेंच सकतें हैं क्योंकि यहाँ आपको कई सारे ऑप्शन मिल जाते है जैसे फेसबुक पेज, फेसबुक ग्रुप, फेसबुक स्टेटस इत्यदि जिसके इस्तेमाल से आप मीशो प्रोडक्ट को प्रोमोट कर सकते हैं। और ज्यादा समान बेच कर मीशो एप्प से पैसे कमा सकते है।

Instagram - अगर आप इंस्टाग्राम यूज़ करते है और इंस्टाग्राम पर आप की fan following थोड़ी बहुत बन चुकी है तो आप इंस्टाग्राम पर भी मीशो प्रोडक्ट को प्रमोट करके अपनी कमाई को बढ़ा सकते है। आज इंस्टाग्राम लगभग हर कोई इस्तेमाल करता हैं औऱ Meesho App के समान को यहाँ पर आसानी से प्रमोट किया जा सकता हैं क्योंकि फेसबुक की तरह यहां पर भी आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाते हैं जिसकी मद्त से आप मीशो प्रोडक्ट को कई सारे लोगो के साथ प्रोमोट कर सकते है और बेच सकते हैं।

Telegram Channel - यदि आप को पता नही है Telegram क्या है तो हम आप को बता देते है यह भी WhatsApp की तरह ही है लेकिन इसमें व्हाट्सएप्प से कही ज्यादा बेहतर फ़ीचर मिलते हैं इसलिए अगर आप ज्यादा से ज्यादा मीशो प्रोडक्ट बेचना चाहतें है तो हम सलाह देंगे आपको Telegram Channel का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

क्या मीशो अप्प सुरक्षित है?

जी हाँ, meesho app बिलकुल सुरक्षित है। यह एक social based e-commerce platform है। यह resellers और company brands दोनो की मदद करता है।यह reseller और company brand दोनो को सोशल प्लेटफार्म की मदद से grow करने में सहायता करता है।

इस एप्प पर हजारों लोग अच्छी कमाई कर रहे है। Marketing bussiness में पैसा कमाने का नया जरिया है। इसलिए यह अपने रीसेलर को अच्छा प्रॉफिट दे रहा हैं। यहाँ आपकों कोई पैसा खर्च नहीं करना हैं, कही जाना नहीं हैं, बस अपने मोबाइल से ऑनलाइन काम करना हैं। दिन में 3-4 घंटे की मेहनत से आप अच्छा ख़ासा कमा सकते हैं।

निष्कर्ष - दोस्तो आप इन तरीकों का इस्तेमाल करके Meesho App से पैसे कमा सकते है। यदि आपको यह पोस्ट "Meesho App se paise kaise kamaye" पसंद आयी है तो,  इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। धन्यवाद



Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?