Like App kya hai ? Like App se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, आज का ये पोस्ट "Like App kya hai ? Like App se paise kaise kamaye" उन लोगो के लिए है जो नही जानते है की Like App से पैसे कैसे कमाते है। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में Like App से पैसे कमाने के बारे में पूरा details में बताया है।

अभी Likee के video काफी trending में चल रहे हैं और बहुत सारे लोग खासकर के युवा generation के बच्चे इससे ज्यादा जुड़े हुए है।  Playstore से 500 million से भी ज्यादा यूज़र्स ने इसे download किया है। इसी से आप Like App की popularity का अंदाजा लगा सकते हैं।

भारत मे Likee लोगो के बीच बहुत ही ज्यादा Popular  होता जा रहा है, actor से लेकर actress और गांव से लेकर शहर तक , ऐसी कोई भी जगह नही बची है जहाँ Like App के यूज़र्स न हो। लेकिन यदि आप Like के यूज़र्स है तो आप Like App से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आज मैं आप को Like App से पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीके बताऊंगा। तो इसके लिए सबसे पहले Like App के बारे में कुछ जरूरी बाते जान लेते है।

Like App kya hai ? Like App se paise kaise kamaye


Like App क्या है ?

Like App एक Short Video App है जो की iOS और Android दोनों ही Platform में उपलब्ध है। इस App पर आप को बहुत सारे Funny videos, dance videos, Entertainment वाले videos देखने को मिल जायेंगे।

वही आप Likee पर खुद का वीडियो भी बनाकर अपलोड कर सकते है।
Like App एक short video creating app है जिसका इस्तमाल कर कोई भी user अपने मन मुताबिक एक बेहतरीन video create कर सकते हैं।

इस app में आपको काफी सारे ऐसे features दिए जाते हैं जिनका इस्तमाल कर यूजर आसानी से कुछ seconds के भीतर professional video बना सकते हैं।

Like app ने कम समय में बहुत ज्यादा popularity हासिल कर ली है। like पर बहुत से मूवी कलाकार जैसे की शाहिद कपूर, दिशा पटानी, सोनाक्षी सिन्हा, और सपना चौधरी अपनी वीडियो अपलोड करते हैं। आप  भी Like App पर अच्छे वीडियो बनाकर अपनी fan following बना सकते है।

Like App पर video बनाने से क्या मिलता है?

Like App एक popular video platform है। यदि Like App पर आप की fan following बढ़ जाती है तो आप को popularity के साथ बहुत सारे रुपये भी मिलते है। फिलाल अभी तो कुछ लोग Like App पर video बनाकर celebrity भी बन चुके हैं।

Like App से कितने पैसे कमा सकते हैं?

जिस Likee user के पास fan following ज्यादा है। वे लोग अपना ज्यादातर  income sponsorship या brand deal से करते हैं। इसलिए आपके जितने ज्यादा followers होंगे आप उसी के हिसाब से sponsorship के लिए ज्यादा पैसे charge कर पाएंगे। अगर आपके करीब 100,000 followers हैं तो आप लगभग 20 से 30 हजार रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

Like App पर एकाउंट कैसे बनाते है ?

अगर आप Like App का इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं की Like App कैसे डाउनलोड करें -

LIke app पर account बनाना बहुत आसान है। इसको install करने के लिए आपको google play store में जाना है। और फिर सर्च करे Likee पेज ओपन होने के बाद जहाँ आप देखेंगे कि Like app को 500 million से भी ज्यादा लोगो द्वारा download किया गया है। तो अब आप को install पर क्लिक करना है।

आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपने Like App को install कर सकते है।

Like App Android Link - Download

SmartPhone में Like App को install कर लेने के बाद अब आपको Like App पर अपना Account बनाना होगा। तो इसके लिए सबसे पहले Like App को open करना है।

Like App kya hai ? Like App se paise kaise kamaye

जैसे ही आप एप्प को ओपन करते है यहाँ पर आपको भाषा को सिलेक्ट करना होता है। उसके बाद मोबाइल स्क्रीन में ऊपर दायीं तरफ profile icon पर क्लिक करना है। Like app पर account बनाने के लिए आप को कई option मिलते है या तो आप अपने mobile number डाल कर account बना सकते है या फिर facebook account या gmail account से भी आप Like app पर अपना एकाउंट बना सकते है। इस तरह आप इनमे से किसी एक का उपयोग कर like app पर आप अपना account बना सकते है।

Like App पर वीडियो कैसे बनाते है ?

Like app पर video बनाने के लिए सबसे पहले आपको App को ओपन करना है। और उसके बाद आप के मोबाइल स्क्रीन में नीचे video icon पर click करना है और इसके बाद आपको वहां कुछ option दिखाई देंगे जैसे की -

  • Select music
  • Shoot first
  • From Album
  • 4D magic
  • Face stickers
  • Music magic
  • Dialogue acting

Select music - आप अपने वीडियो के लिए select music option पर क्लिक करके अपने वीडियो के मुताबिक म्यूजिक को चुन सकते है।

Shoot first - Like App पर नए वीडियो बनाने के लिए आप Shoot first ऑप्शन पर tap करके आप अपना वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है।

From Album - अगर आपके पास पहले से आप के फ़ोन gallery में कोई video है और आप उसे ही upload करना चाहते है है तो आप इसके लिए from albam पर क्लिक करके upload कर सकते है।

4D magic - इस ऑप्शन के साथ आप magic video बना सकते है। इसके लिए आपको अपने कैमरा को on करके शूट करनी है जिस तरह की आप magic video बनाना चाहते है। और उस वीडियो में आप अपने हिसाब से magic effect डाल सकते है।

Face Sticker - अपने like app पर ऐसे कई वीडियो देखा होगा जिसमे लोग अपने face को अलग अलग type में बना लेते है। तो आप भी इस ऑप्शन का उपयोग करके face sticker वाले वीडियो बना सकते है।

Music magic - इस ऑप्शन का उपयोग करके आप अपने वीडियो में अगल अगल music magic filter लगा कर अपने वीडियो को और भी ज्यादा आकर्षक बना सकते है।

Dialogue acting - Like App के इस ऑप्शन में आपको बहुत सारे dialogue दिए जाते है बस आप जोस dialogue पर वीडियो बनाना चाहते है उसे सेलेक्ट करके एक्टिंग करनी होती है।

Like App से पैसे कैसे कमाए ?

Like App से आप बहुत तरीके से Paise कमा सकते हैं। अब ये आप पर depend करता है कि आप किस तरीके का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है। आप Like App पर  Go Live, Sponsorship, hashTags, Crown और Contest में participate करके आप Like App से बहुत सारे पैसे कमा सकते है। यकीन मानिए एक Popular Like यूजर लाखो रुपये आसानी से कमा लेते हैं।

अगर आप भी Like App से लाखों रुपये कमाना चाहते है तो इसके लिए Like App पर आपको सिर्फ 15 second का ही video बनाना होता है। इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा आधे घंटे लगेगा और अगर इतने कम समय मैं video बनाकर उससे पैसे कमाने की बात हो तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा हो सकता है।

तो चलिए जानते हैं कौन कौन से methods है जिसके जरिये आप Like App से पैसे कमा सकते हैं।

#Tag लगाकर पैसे कमाए - यदि आप Like App के यूजर है तब आप ने जरुर ये देखा होगा की कुछ Like Videos के निचे में कुछ #tag देखने को मिलता है। तो ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि इन Hash tags का पैसे कमाने से क्या लेना है ?

तब इसका जवाब है की ऐसे में बहुत से companies होते हैं जो की अपनी product प्रमोशन करने के लिए नए नए #tags का इजात करते हैं।

और कंपनी इन hashtag के ऊपर इनाम भी रखते हैं। मतलब जो भी Like यूजर इन #tag का इस्तेमाल अपने वीडियो में करते है। और जिस यूजर के वीडियो पर सबसे ज्यादा लाइक और कमेंट मिलते है उन्हें वो company इनाम के रूप में $50 या $100 देती है।

तो ऐसे में वही winner होता है जो की सबसे पहले अपने video में नए #tag का इस्तेमाल करता है। ऐसे में उसे सबसे ज्यादा likes मिलती हैं। इसलिए यदि आपको भी इसमें बड़ा prize जितना है तब आपको सबसे पहले नए Hashtag पर video बनाना पड़ेगा

अब आप समझ गए होंगे कि वीडियो में #tag लगाकर कैसे पैसे कमा सकते है।

Like App पर नया Hastag कैसे पता करे

तो चलिए जानते हैं की कैसे आप Like App पर सबसे पहले hashtag का पता लगा सकते है -

इसके लिए आपको सर्च बार में like india पेज को सर्च करना है, फिर आपके सामने Like india पेज ओपन हो जाएगा। जिसमे आपको बहुत से hashtag दिखाई पड़ जायेंगे, अब आपको उनमें से सबसे ऊपर वाले # tag को चुनना है और उसे अपनी वीडियो में उपयोग करना है।

GoLive से पैसे कमाए - आप like app पर GoLive से भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको live आना पड़ता है। लेकिन ये GoLive का option सभी users के पास नहीं होता है। जब आप likee पर 35 levels complete कर लेते हैं उसके बाद ही आपको Live आने का ऑप्शन दिया जाता है।

यदि आप Go Live के जरिये अपने viewers के लिए लाइव performance करते है और viewers को आप की perform पसदं आती है तब वो इसके लिए आपको gift सेंड करते है। आप इन gifts को रुपये में बदल कर अच्छे पैसे कमा सकते है।

Sponsorship करके - Youtube की तरह Like App पर भी आप sponsership से पैसे कमा सकते हैं जैसे ही आपके बहुत ज्यादा fans हो जाएंगे। तब बहुत सारे brands और companies आपसे sponsorship के लिए contact करेंगे और आप उनके ब्रांड का Sponsorship करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Crown से पैसे कमाए - Likee App में बड़े creators को crown प्रदान किये जाते हैं। चलिए जान लेते है crown क्या होता है?

दोस्तों Likee App में 3 तरह के Crown होते हैं -
  • K1 Crown - दोस्तों जिनके पास K1 Crown होती है उन्हें Rs.30000+ सैलरी मिलती है। इसलिए यदि आपको k1 Crown मिलती है तब इससे आप अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।
  • K2 Crown - जिन like यूजर के पास K2 Crown होती है उन्हें per month Rs.17000 रुपये मिलती है।
  • K3 Crown - Likee App में  जिन लोगों के पास K3 Crown होती है उन्हें per month 3500 रुपये मिलती है।

Contests में हिस्सा लेकर - आप like app के contest में participate करके भी पैसे कमा सकते है। तो चलिए जान लेते है Like App पर Contests में हिस्सा कैसे लेते है

Likee App के contests में हिस्सा लेने के लिए Main Dashboard>>Messages>>Contest
में जाने के बाद Go के ऊपर click कर आप Contests में हिस्सा ले सकते हैं। याद रखें की आपको Contest के reqirements के हिसाब से आप को अपना video बनाना है। एक बार Video बन जाये तब आपको सही HashTag का इस्तमाल करना है और साथ में Cover Title भी लगाना है उसके बाद publish कर देना है।

निष्कर्ष - दोस्तो आप इन तरीकों का इस्तेमाल करके Like App से पैसे कमा सकते है। यदि आपको यह पोस्ट "Like App kya hai ? Like App se paise kaise kamaye" पसंद आयी है तो,  इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। धन्यवाद

इसे भी पढ़े -
Youtube Kya Hai ? Youtube Se Paise Kaise Kamaye

Tik Tok Kya Hai ? Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

Google Adsense Kya Hai Adsense Se Paise Kaise Kamaye

Amazon Flex Se Paisa Kaise Kamaye


Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?