sharechat app kya hai ? sharechat se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, आज का ये पोस्ट sharechat app kya hai ? sharechat se paise kaise kamaye उन लोगो के लिए है जो नही जानते है की sharechat से पैसे कैसे कमाते है। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में sharechat से पैसे कमाने के बारे में पूरा details में बताया है।


आज के समय में ज्यादातर व्यक्ति ShareChat का उपयोग करते है क्योंकि इस app में आपको मनोरंजन करने के लिए बहुत से category जैसे शायरी, चुटकुले, whatsapp स्टेटस, फ़ोटो, वीडियो और गाने  उपलब्ध है जिन्हें आप बहुत ही आसानी से बिल्कुल फ्री में देख और सुन सकते है। इसके अलावा आप इसे डाउनलोड करके अपने दोस्तो के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

sharechat app kya hai ?

ShareChat एक बहुत ही पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल करोड़ो लोगों द्वारा किया जाता हैं औऱ जो लोगों अपने WhatsApp और Facebook पर स्टेटस डालते है वह ShareChat से जरूर परिचित होगें क्योंकि अधिकतर लोग फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर स्टेटस डालने के लिए sharechat का इस्तेमाल करते है। इस एप्प को 2015 में आईआईटी कानपुर के छात्रों ने मिलकर निर्माण (develop) किया है। जिसे आज लाखों-करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

Sharechat app पर आप अपना एकाउंट बनाकर अपनी खुद की वीडियो या फिर फोटो को भी अपलोड करके इंटरनेट की दुनिए में फेमस हो सकते है। वही इस एप्प में आपको TikTok और Like App जैसे आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप कम समय मे बहुत ही आकर्षक और professional वीडियो बनाकर अपलोड कर सकते है। sharechat एक short video creating app भी है जिसका इस्तमाल user अपने मन मुताबिक एक बेहतरीन video बनाने के लिए कर सकते हैं।

Sharechat App डाउनलोड कैसे करे

यह एप्प आपको Google Play Store पर आसानी से मिल जायेगी। प्ले स्टोर पर sharechat app को 100+ मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इसका इस्तेमाल कर रहे है। गूगल प्ले स्टोर पर इस app की size 23 mb की है और इसे 4.4 की रेटिंग भी मिल चुकी है।

sharechat को डाउनलोड करने के लिए बताये गए स्टेप को फॉलो करें -

  • सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना है।
  • अब Search बॉक्स में लिखना है sharechat अब यह एप्प आपको सबसे ऊपर देखने को मिल जायेगा।
  • अब आपको Install बटन पर क्लिक करना है।
  • अब यह एप्प डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा उसके बाद आपके फ़ोन में Install हो जायेगा।

आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी sharechat App को install कर सकते है।

sharechat App Android Link - Download

sharechat account kaise banaye

अगर आप sharechat से पैसे कमाना चाहते है या फिर इसका इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आप को sharechat पर एकाउंट बनाना पड़ता है। क्योंकि अगर आप शेयर चैट में कोई भी स्टेटस या वीडियो को डाउनलोड या अपलोड करते है तो वह आपके अकाउंट में होता है इसलिए अकाउंट बनाना बहुत ही जरूरी होता है। sharechat पर एकाउंट बनाना बहुत ही आसान काम होता है और इसके लिए मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी की आवश्यकता होती है। मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की मदद से आप आसानी से शेयर चैट एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बना सकते हैं। sharechat पर एकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप को sharechat app को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेना है। जिसके बारे में हमने आप को पहले ही बता दिया है। तो चलिए sharechat पर एकाउंट कैसे बनाते है step by step जानते है।

Step 1. सबसे पहले अपने फोन में sharechat को डाउनलोड करके app को Open करे।

Step 2. Sharechat app ओपन करने के बाद आप अपने अनुसार अपनी भाषा को सेलेक्ट करे।

Step 3. अब अगले पेज में आप अपनी पर्सनल डिटेल जैसे अपना नाम, जेंडर, मोबाइल नंबर दर्ज करके submit पर क्लिक करे।

Step 4. अब आप का नंबर verify करने के लिए एक OTP आएगा।

Step 5. OTP सबमिट करने के बाद आपका अकाउंट पूरी तरह से बन जाता है और उसके बाद आप ShareChat App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ShareChat App के फ़ीचर क्या हैं

ShareChat App एक बहुत ही अच्छा all in one entertainment app है। जो यूज़र्स के लिए 14 भाषाओ में उपलब्ध है। जैसे (hindi, marathi, gujrati, telugu, Punjabi, bhojpuri, haryanvi, rajasthani, odia, bangla, Tamil, kannada, malayalam, Assamese) sharechat पर एकाउंट बनाने के बाद इस एप्प में आपको कई सारे फीचर्स देखने को मिल जाते है। ShareChat में आपको मनोरंजन के हिसाब से अलग अलग कैटेगरी देखने को मिलती है जैसे shayari, चुटकुले, whatsapp status, quotes, फिल्मी गाने, खबरे, शुभकामनाएं, खेल आदि।

दोस्तो इन सभी केटेगरी में यूज़र्स के हिसाब से अलग अलग कंटेंट उपलब्ध रहते है। अगर आप sharechat पर अपने मनोरंजन के लिए चुटकुले पढ़ना चाहते है तो आप चुटकुले ऑप्शन पर क्लिक करे। यदि आप whatsapp status वीडियो देखना चाहते है तो आप status के ऑप्शन पर क्लिक करे। यदि आप फिल्मी गाने देखना चाहते है तो आप फिल्मी गाने के ऑप्शन पर क्लिक करे। तो दोस्तो आप अपने मनोरंजन के हिसाब से केटेगरी को सेलेक्ट कर सकते है।

sharechat app kya hai ? sharechat se paise kaise kamaye

Shayari - इस ऑप्शन के अंदर आपको बहुत सारी शायरी वाली फ़ोटो और वीडियो देखने को मिल जाती है। जैसे girlfriend shayari, dosti shayari, good night shayari आदि। आप अपने पसंद के हिसाब से यह अनेको शायरी पढ़ सकते है और इन शायरी को अपने दोस्तों के साथ whatsapp पर शेयर भी कर सकते हैं।

चुटकुले - इस ऑप्शन के अंदर आपको बहुत सारी funny चुटकुले पढ़ने को मिल जाती है। आप अपने पसंद के हिसाब से यह अनेको चुटकुले पढ़ सकते है और इन्हें अपने दोस्तों के साथ whatsapp पर शेयर भी कर सकते हैं।

Whatsapp status - इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप के सामने बहुत सारी status फ़ोटो और वीडियो ओपन हो जाती है। आप इन whatsapp status को डाउनलोड भी कर सकते है और अपने दोस्तों के साथ whatsapp पर शेयर भी कर सकते हैं।

फिल्मी गाने - इस ऑप्शन के अंदर आपको बहुत सारी फिल्मी गाने देखने को मिल जाती है। आप अपने पसंद से हिसाब से यह अनेको फिल्मी गाने देख और सुन सकते है।

खबरे - इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप के सामने दुनिया भर की लेटेस्ट खबरे ओपन हो जाती है। आप इन खबरों को पढ़ कर दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते है। इस ऑप्शन में आप को देश विदेश की सारी खबरे पढ़ने को मिलती है।

खेल - इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप के सामने दुनिया भर की सभी खेल से जुड़ी खबरे और पोस्ट ओपन हो जाती है। जिसे की क्रिकेट से जुड़ी खबरे, फुटबॉल से जुड़ी खबरे, हॉकी से जुड़ी खबरे, आदि।

Knowledge - इस कैटेगरी के अंदर आपको नॉलेज और पढ़ाई से रिलेटेड पोस्ट देखने को मिलती है। इस कैटेगरी में आपको जनरल नॉलेज से जुड़ी पोस्ट देखने को मिलती है। जिन्हें पढ़कर आप भी अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं।

Videos - इस ऑप्शन में आप के मनोरंजन के लिए बहुत सारी वीडियो ओपन हो जाती है जैसे Romantic video, status video, funny videos, emotional video यह आप के मनोरंजन के लिए सबसे बेस्ट केटेगरी है।

sharechat app kaise chalate hai

Sharechat पर एकाउंट बनाने के बाद इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान काम होता है। जब आप sharechat पर एकाउंट बना लेने के बाद इसे ओपन करते है तो sharechat के home page पर कुछ ऑप्शन नजर आते है। तो चलिए इन ऑप्शन के बारे में विस्तार से जानते है।

1. सबसे पहले आप ShareChat App को ओपन करे

2. ShareChat ओपन करने के बाद आप सीधे इसके home page पर चले जाते है जहां पर आपको कई पोस्ट नजर आती है।

3. Sharechat के home page पर आप को बहुत सारी केटेगरी (menu) देखने को मिलती है उन कैटेगरी में आप के मनोरंजन के लिए अलग अलग कंटेंट रहती है।

4. ShareChat App के home page पर एक प्रोफाइल का आइकॉन देखने को मिलता है जहा से आप अपने अकाउंट को मैनेज कर सकते है। इसके अलावा आप अपने प्रोफाइल में अपनी पर्सनल detail, प्रोफाइल फोटो और नाम बदल भी सकते है।

5. ShareChat में “+” आईकन देखने को मिलता है जिसपर क्लिक करके आप sharechat पर अपनी अपनी फ़ोटो या वीडियो को अपलोड कर सकते हैं।

6. ShareChat App में नीचे की तरफ आपको सर्च का एक ऑप्शन देखने को मिलता है। जहां पर आप किसी भी यूजर या फिर किसी भी प्रकार की पोस्ट को सर्च कर सकते हैं।

7. इस एप्लीकेशन में आपको एक चैट का ऑप्शन भी मिलता है है। इस चैट के ऑप्शन की मदद से आप ShareChat पर उपलब्ध किसी भी फ्रेंड के साथ चैटिंग कर सकते हैं।

sharechat se paise kaise kamaye

ज्यादातर लोग ShareChat App का इस्तेमाल अपने मनोरंजन के लिए करते हैं। लेकिन उनको यह पता नहीं होता है कि ShareChat का उपयोग करके पैसे भी कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की आवश्यकता नहीं होती है जैसे आप नॉर्मल शेयर चैट का उपयोग करते हैं ठीक उसी तरह आप को sharechat का उपयोग करना है।

जब आप ShareChat पर किसी भी वीडियो को अपने दोस्तो के साथ whatsapp पर शेयर करते हैं तो इसके बदले में आप को कुछ पैसे मिलते है। आप के जानकारी के लिए हम बता देते है कि sharechat में वॉलेट का कोई ऑप्शन उपलब्ध नहीं रहता है। लेकिन जब आप ShareChat App को अपडेट कर लेते है तो यह फ़ीचर आप के sharechat app में शामिल हो जाता है।

जब आप ShareChat से पैसे earn करते है तो आप को कमाई गई राशि को ट्रांसफर करने की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि जब आप ShareChat Account बनाते हैं तो उस टाइम आप जिस मोबाइल नंबर को डालते हैं उस नंबर पर आप का paytm अकाउंट रहना चाहिए। तो ऐसे में sharechat आपकी earn की हुई राशि को आटोमेटिक आपके paytm wallet में ट्रांसफर कर देता है।

Sharechat के champion program से कैसे जुड़े

दोस्तों sharechat के champion program से जुड़ने के लिए आपको sharechat app को डाउनलोड कर अपना एक अकाउंट बनाना होगा इसके बाद आपको शुरुआत में रोजाना 3 वीडियो अपलोड करना होगा। फिर कुछ दिन बाद आपको अपने प्रोफाइल आइकन पर click करना है और उसके बाद right side में आपको एक star का ऑप्शन दिखाई देगा उस star के ऑप्शन पर click करके sharechat के champion program के लिए apply करना हैं। इसके बाद आप sharechat के champion program से जुड़ने के लिए सक्षम (capable) हो जाएंगे।

जब आप  champion program के लिए apply कर देंगे तो आपका फॉर्म रिव्यू में चला जाता है और कुछ दिन बाद आपके फॉर्म को accept कर दिया जाता है। उसके बाद आप अपनी प्रोफाइल को open करेंगे तो ऊपर की side आपको  question मार्क "?" का icon दिखाई देगा उस पर click करेंगे तो आपको Lederboard का ऑप्शन दिखाई देगा इसमें आपको अपनी कमाई का स्टेटस दिखाया जाता है कि आपने अभी तक sharechat से कितना कमाया है।

Sharechat के champion program से पैसे कैसे कमाए

जब आप sharechat के champion program से जुड़ जाएंगे उसके बाद आपको रोजाना अपने एकाउंट में 3 वीडियो अपलोड करनी होगी आप चाहो तो 3 वीडियो से ज्यादा भी अपलोड कर सकते हो लेकिन वह सभी वीडियो आपकी अपनी होनी चाहिए। और सभी वीडियो sharechat के कैमरे से सूट की होनी चाहिए इसके बाद जब आपके वीडियो की रैंकिंग अच्छी होगी तभी आप sharechat champion प्रोग्राम से पैसे कमा सकते है।

आप के वीडियो की रैंकिंग video पर मिलने वाले like और share के अनुसार तय की जाती है। आपको बता दें यह जो वीडियो किं रैंकिंग होगी वह 1 सप्ताह के लिए होती है यदि आप की वीडियो सप्ताह में नंबर 1 पर रहती हैं तो आपको sharechat के तरफ से 12,500 रुपये इनाम में दिए जाते है।

Sharechat champion program से पैसे कैसे निकाले

आप जो भी पैसे sharechat champion program से कमाते है वह सप्ताह के आखिरी दिन आपको मिल जाते है। इसके लिए आपके पास Paytm account होना जरूरी होता है। आप के जानकारी के लिए हम बता देना चाहते है कि आप का sharechat एकाउंट और paytm एकाउंट same मोबाइल नंबर पर होना चाहिए। तभी आप sharechat से पैसे निकाल सकेंगे।



Conclusion - दोस्तो इस पोस्ट में हमने sharechat से पैसे कमाने के सभी तरीको को बताया है। हम उम्मीद करते है हमारी यह जानकारी sharechat app kya hai ? sharechat se paise kaise kamaye आप को पसंद आई होगी। अगर हमारी यह जानकारी आप के लिए मददगार साबित हुई हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप्प, ट्विटर पर जरूर शेयर करे। धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

कैप्चा कोड सोल्व करके पैसे कैसे कमाए (Top 7 Captcha Solve वेबसाइट)