taskbucks kya hai ? taskbucks se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, आज का ये पोस्ट taskbucks kya hai ? taskbucks se paise kaise kamaye उन लोगो के लिए है जो नही जानते है की taskbucks से पैसे कैसे कमाते है। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में taskbucks App से पैसे कमाने के बारे में पूरा details में बताया है।


दोस्तों Internet में बहुत सारे ऐसे Apps Available है जिनसे आप घर बैठे online पैसे कमा सकते है। जिससे आपका रिचार्ज और खाने पिने का खर्चा निकल जायेगा। तो चलिए आज के इस Post में ऐसे ही एक money earning apps के बारे में जानेंगे।

हर दिन बाज़ार में ऐसी ऐप्प आ रही है जिनमे आप दिए गए कुछ task को पूरा करके और इसमें दिए गए games खेलकर पैसे कमा सकते है। taskbucks भी उन्ही में से एक है जो इन्ह दिनों बहुत पॉपुलर हो रहा है जिसे इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमा सकते है। लोगो के बीच taskbucks काफी पॉपुलर होता जा रहा हैं और बहुत सारे लोग खासकर के छात्र, house wife इससे ज्यादा जुड़े हुए है। और अपने खाली समय मे इसमे दिए games और task को पूरा करके पैसे कमा रहे है। taskbucks एक प्रकार की Gaming App है। और यह एप्प Android और IOS दोनों के लिए उपलब्ध है। इस App को Playstore से 10+ million से भी ज्यादा यूज़र्स ने download किया है। इसी से आप इसकी popularity का अंदाजा लगा सकते हैं।

Taskbucks App kya hai ?

Taskbucks एक तरह का Gaming Platform है जहाँ पर आप तरह तरह की game खेलकर पैसे कमा सकते है। इस एप्प का सिर्फ एक ही मकसद है लोग के मनोरंजन के साथ-साथ पैसे कमाना। इस ऐप में आपको हर तरह की Game खेलने को मिलेगी जैसे की Fruit Chop, 8 Ball Pool, Hungry Frog, Sheep & Puzzle जिसे आप खेलकर पैसे कमा सकते है। इस एप्प की खास बात यह है कि आप इन game को आप अपने Friends के साथ और Stranger के साथ भी ऑनलाइन खेल सकते है। इसके अलावा इस App में आपको रोजाना कुछ task दिए जाते है जैसे कि आप को इसमें दिए गए Application download करना होता है और फिर कुछ देर तक उसका इस्तेमाल करना होता है। और चाहे तो बाद में आप इन एप्लीकेशन को डिलीट भी कर सकते है। Task Bucks आपको कोई भी बुरा या गलत app डाउनलोड नहीं करवाता है। यह app अच्छे और भरोसेमंद होते हैं। जैसे कि (dream 11, MPL, Airtel आदि) इसके अलावा आप इसमें आप reffer and earn के जरिये भी कमाई कर सकते हैं। जब आप के पास बहुत सारे coins इकठ्ठा हो जाएंगे तब आप इन पैसों को रियल money में बदल कर अपने paytm wallet में ट्रांसफर कर सकते है। इस एप्प की minimum withdrawal बहुत ही कम है। जब आप के पास 20 रूपए हो जाएंगे तब आप इसे  paytm wallet में tranfer कर सकते हैं। या इन पैसों से आप अपना मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते है।

taskbucks App डाउनलोड कैसे करे

यह एप्प आपको Google Play Store और ios store पर आसानी से मिल जायेगी। और इस एप्प को 10+ मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इससे पैसे कमा रहे है। गूगल प्ले स्टोर पर इस app की size 7.0 mb की है और इसे 4.2 की रेटिंग भी मिल चुकी है।

taskbucks को डाउनलोड करने के लिए बताये गए स्टेप को फॉलो करें -

  • सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना है।
  • अब Search बॉक्स में लिखना है taskbucks अब यह एप्प आपको सबसे ऊपर देखने को मिल जायेगा।
  • अब आपको Install बटन पर क्लिक करना है।
  • अब यह एप्प डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा उसके बाद आपके फ़ोन में Install हो जायेगा।

आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी taskbucks App को install कर सकते है।

taskbucks App Android Link - Download

taskbucks पर एकाउंट कैसे बनाते है ?

अगर आप taskbucks से पैसे कमाना चाहते है तो सबसे पहले आप को taskbucks पर एकाउंट बनाना पड़ता है। taskbucks पर एकाउंट बनाना बहुत ही आसान काम होता है। taskbucks पर एकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप को taskbucks app को अपने फ़ोन में डाउनलोड कर लेना है। जिसके बारे में हमने आप को पहले ही बता दिया है। तो चलिए taskbucks पर एकाउंट कैसे बनाते है step by step जानते है।


Step 1. सबसे पहले आप को taskbucks app को ओपन करना है।

Step 2. जैसे ही आप एप्प को ओपन करेंगे sign up करने के दो ऑप्शन नजर आएंगे। पहला Enter with Facebook और दूसरा Enter with phone number

Step 3. आप को दूसरे ऑप्शन Enter with phone number पर क्लिक करना है।

Step 4. अगले पेज में आप को अपना नाम, अपना फ़ोन नंबर और email address दर्ज (enter) करके Next बटन पर क्लिक करे।

Step 5. उसके बाद आप के फ़ोन नंबर पर OTP आएगा इसे आप enter करे और next पर क्लिक करे।

अब आप का taskbucks एकाउंट बन चुका है और आप सीधे taskbucks के home page पर चले जायेंगे।

Taskbucks se paise kaise kamaye

Taskbucks से पैसे कमाने के कई तरीके है लेकिन में आज मैं Taskbucks से पैसे कमाने के सभी तरीके को बताऊंगा। जिसका इस्तेमाल करके आप भी Taskbucks से पैसे कमा सके। Taskbucks का काम करने के तरीका बिल्कुल अलग है। taskbucks के अलावा दूसरे एप्प्स की बात करे तो आप को उन एप्प में हमेशा एक ही काम को करना पड़ता है। लेकिन Taskbucks में आप को हमेशा नए नए काम करने होते है और उसी के हिसाब से आप को पैसा दिया जाता है। taskbucks में आप games खेलकर, contest जीत कर, Fill Form और Refer & Earn से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। और इन पैसों को आप अपने paytm wallet में ट्रांसफर कर सकते है।

Contest जीत कर - taskbucks से अगर आप एक बार मे ही ज्यादा पैसा कमाना चाहते है तो contest सबसे अच्छा तरीका होता है। आपको सबसे ज्यादा पैसे contest जीतने पर ही मिलते है अगर आप कोई contest जित लेते है तो आपको 500 तक मिल सकते है लेकिन इसमें समय और दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ता है। अगर आप किसी contest में हिस्सा (participate) लेना चाहते है तो आप play & win के option में जाकर कांटेस्ट में हिस्सा ले सकते है।

Refer & Earn - दोस्तो यह बात तो आपको पता ही होगा की बहुत से Apps में refer & earn का Option रहता है। और यदि आप आपने दोस्तों को उस App की Link शेयर करके उसे Invite करते है तो आपको उसके बदले में पैसे मिलते है। ठीक कुछ इसी तरह taskbucks में भी refer & earn का Option मिलता है। और यदि आप refer & earn के जरिये अपने किसी दोस्त को taskbucks में join करवाते है तो इसके बदले में आप को एक refer पर 20 रुपये दिए जाते है। आप जितना ज्यादा अपने लिंक से किसी को taskbucks में जॉइन करवाते है उतनी ही ज्यादा आप की earning होगी।

Games खेलकर - taskbucks में आपको हर तरह की Game खेलने को मिलेगी जैसे की Fruit Chop, 8 Ball Pool, Hungry Frog, Sheep & Puzzle जिसे आप खेलकर पैसे कमा सकते है। यदि आप इन गेम्स को अपने दोस्तों या किसी के भी साथ ऑनलाइन खेलते है और गेम्स को जीत लेते है तो इसके बदले में आप को coins दिए जाते है। जब आप के पास बहुत सारे coins इकठ्ठा हो जाये तो आप ईन coins को रियल money में बदलकर अपने paytm में ट्रांसफर कर सकते है।

Apps download करके - taskbucks में आपको रोजाना कुछ एप्लीकेशन डाउनलोड करके उनका इस्तेमाल करना होता है। इसके बदले में आप को पैसे दिए जाते है। पैसे मिल जाने के बाद आप इन apps को डिलीट भी कर सकते है। Task Bucks आपको किसी भी तरह का गलत app डाउनलोड नहीं करवाता है। यह app अच्छे और भरोसेमंद होते हैं जैसे कि dream 11, MPL, Airtel और भी बहुत सारे।

Fill form से - दोस्तो taskbucks से पैसे कमाने का यह तरीका बिल्कुल कसी survey की तरह है। इस तरीके में आप को कई सारे form fill करना होता है जिसे आप कुछ ही समय में इस काम को पूरा कर सकते है। लेकिन इसमें आपको बहुत कम पैसे मिलते है लेकिन इसे करने में लगभग 1 मिनट का समय लगता है।

तो दोस्तो आप इन तरीकों का इस्तेमाल करके taskbucks से घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है। जिससे कि आप का रिचार्ज, पॉकेट मनी का खर्चा आसानी से निकल जायेगा।

taskbucks se paise kaise nikale

Taskbucks से पैसे निकलना बहुत ही आसान काम है। taskbucks से पैसे withdrawal करने के लिए आप के एकाउंट में मिनिमम 20 रुपये होना जरूरी है। जब आप के taskbucks एकाउंट में 20 या 20 रुपये से ज्यादा जमा हो जाते है तब आप इन पैसों को अपने paytm एकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। ध्यान रखे taskbucks की minimum withdrawal amount 20 रुपये है।

Conclusion - दोस्तो हमने आप को taskbucks से पैसे कैसे कमाते है इसकी पूरी जानकारी हिंदी में बताई है। हम उम्मीद करते है हमारी यह पोस्ट taskbucks kya hai ? taskbucks se paise kaise kamaye आप को पसंद आयी होगी। अगर हमारी यह जानकारी आप के लिए मददगार साबित हुई हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ फेसबुक, whats एप्प और ट्विटर पर जरूर शेयर करे। धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?