mobile ka virus hatane wala app download

नमस्कार दोस्तो आज इस पोस्ट में हम आप को mobile ka virus hatane wala app download करने के बारे में बताएंगे। आजकल बहुत से लोग इंटरनेट पर virus हटाने वाला apps download करने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि अभी इंटरनेट पर कुछ ऐसी ads हमारे स्मार्टफोन में दिखाई देती है जो हमारे फ़ोन को बहुत ज्यादा स्लो कर देती है। और कई बार न चाहते हुए भी हमारे फ़ोन में कुछ apps भी अपने आप डाउनलोड हो जाती है। जिसके कारण हमारे फ़ोन में virus आ जाते है और हमारा Mobile स्लो होने लगता है। और हमारा स्मार्टफोन कई बार हैंग भी करने लगता हैं। जिसके कारण बहुत से लोग इस समस्या से परेशान हो गए हैं।


ऐसे में आप को Virus हटाने वाला apps की जरूरत होती हैं। जो virus को Scan करता हैं और फिर उन वायरस को आप के मोबाइल से Delete कर देता हैं। इस तरह से आप किसी भी जरूरी Documents File या Folder को Secure रख सकते हैं। इसके अलावा Pendrive, Bluetooth, wifi से भी किसी दूसरे के साथ फोटो, वीडियो और songs की लेन-देन करने से आप के फ़ोन में वायरस आ जाता हैं।

इसके अलावा क्या आप को पता है इंटरनेट से यदि आप अपने smartphone में फोटोस, सोंग्स और कई सारे वीडियोस को वेबसाइट से free download करते हैं। जिसके बाद उन वेबसाइट से आप के smartphone के अंदर virus और malware आ जाते हैं। जिस वजह से आप smartphone बहुत ज्यादा slow हो जाता है और हैंग करने लगता है। लेकिन इसी वजह से मोबाइल का virus हटाने वाला app पहले से ही गूगल प्ले स्टोर और इंटरनेट पर मौजूद है। जहां से हम आसानी से best virus हटाने का apps download करके अपने smartphone को virus से मुक्त बना कर पहले जैसा स्मूथ और फास्ट रन करवा सकते हैं।

लेकिन किसी वजह Smartphone पर virus घुसने पर आप बहुत सारी परेशानी हो सकती है। जैसे कि कुछ खतरनाक virus आप के smartphone के सिस्टम को पूरी तरह से बर्बाद कर देते हैं। जिससे आप का फ़ोन चालू नही हो पाता है। और आप को अपने फ़ोन को सर्विस सेंटर में ले जाकर नया software डलवाना पड़ता है। इसके अलावा कुछ virus ऐसे होते हैं, जो आप के पर्सनल डाटा को चुराकर आप का मोबाइल hack भी कर लेते है। हैं। जिस वजह से आप को बहुत बड़ा नुकसान भी हो सकता है। इस वजह से जितना जल्दी हो सके हमें अपने mobile से virus को हटाना चाहिए। लेकिन आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे virus हटाने वाला apps की सूची बताने जा रहे हैं। जिस में से किसी भी एक app को download करके आप आसानी से अपने smartphone से virus हटा पाएंगे।

Virus हटाने वाला App Download

अगर आप का भी फ़ोन बहुत ज्यादा स्लो3 हो गया है और हैंग भी करता है तो बेशक आप के फ़ोन में वायरस आ चुके है। यदि आप के फ़ोन में वायरस आ जाते है तो आप का फ़ोन बहुत ज्यादा गर्म होने लगता है और इसके साथ ही आप का फ़ोन हैंग होना शुरू हो जाता है। जिसके वजह से आप का अपना फ़ोन हमेशा Restart करना पड़ता है। लेकिन आज मैं जो आपको virus हटाने वाला apps की सूची दिखाने वाला हूं उसमे से कुछ applications नए हैं तो कुछ applications पुराने हैं।

लेकिन यह सभी application android और ios दोनों के लिए उपलब्ध है। अगर आप Android फ़ोन इस्तेमाल करते हैं, तो आप play store में जाकर इन application को download कर सकते हैं। लेकिन वही अगर आप apple iphone इस्तेमाल करते है तो आप अपने फ़ोन में मौजूद app store में जाकर वायरस हटाने वाले app डाउनलोड कर सकते है।

1. Clean Master – Antivirus, Applock & Cleaner

virus hatane wala app download

आपने पहले कभी न कभी जरूर Clean Master antivirus app का नाम सुना होगा। क्योंकि यह बहुत ही प्रसिद्ध और लोकप्रिय android antivirus app है। और यह वायरस हटाने वाला app बहुत सारे smartphone में पहले से ही बाय डिफॉल्ट इंस्टॉल रहता है। जिस वजह से बहुत सारे लोग इस Clean Master application का इस्तेमाल करते हैं।

गूगल play store से इस app को 1+ मिलियन से भी ज्यादा लोगो इस एप्प को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर रहे है। इसी से आप इस वायरस हटाने वाला एप्प की popularity का अंदाजा लगा सकते है कि ये app आप के लिए कितना कारगर और अच्छा साबित हो सकता है। play store पर Clean Master – Antivirus, Applock & Cleaner को 4.5 की रेटिंग भी मिल चुकी है। और इस एप्प की साइज गूगल play store पर 16 mb की है।

इस application की मदद से आप आसानी से अपने smartphone में मौजूद junk file और वायरस को डिलीट कर सकते है। इसके अलावा आप अपने smartphone में बाहर से use करने वाले मेमोरी कार्ड के virus को भी scan करके डिलीट कर सकते है। और आप security के लिहाज से अपने फ़ोन में मौजूद किसी भी app पर lock लगाकर उसे secure रख सकते है। जिससे दूसरा कोई भी अगर आप का फ़ोन लेकर इस्तेमाल करता है तो लॉक लगाए गए app को ओपन करके नही देख सकता है। इस वजह से मेरे हिसाब से यह अब तक का best virus उड़ाने वाला apps में से एक है।


2. Avast Mobile Security

mobile ka virus hatane wala app download

avast मोबाइल सिक्योरिटी ऐप वायरस हटाने वाला ऐप हैं। इस एप्लीकेशन का प्रयोग करके आप अपने फ़ोन को वायरस से बचा सकते है। यह एक तरह का एंटी-वायरस एप्लीकेशन है इस एन्टी-वायरस एप्लीकेशन मे आपको बहुत से फीचर मिलते है जैसे 
  • Virus Cleaner
  • RAM Booster
  • App lock
  • Anti-theft
  • VPN (Virtual Private Network)
  • WiFi Security

इस application की मदद से आप आसानी से अपने smartphone में मौजूद junk file और वायरस को डिलीट कर सकते है। इसके आलवा इस एप्प में आप को VPN (Virtual Private Network), App lock, RAM Booster और WiFi Security का फीचर भी मिलता है। जिससे इन फीचर का इस्तेमाल कर आप अपने फ़ोन को बहुत ज्यादा सुरक्षित रख सकते है।

गूगल play store से इस app को 100+ मिलियन से भी ज्यादा लोगो इस एप्प को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर रहे है। इसी से आप Avast Mobile Security की popularity का अंदाजा लगा सकते है कि ये app आप के लिए कितना कारगर और अच्छा साबित हो सकता है। play store पर इस एप्प को 4.7 की रेटिंग भी मिल चुकी है।


3. AVG AntiVirus Free -  Android Virus cleaner 2020

mobile ka virus hatane wala app download

AVG AntiVirus एक तरह का मोबाइल वायरस cleaner app है। जिसे 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया है। और लगभग 6 मिलियन यूजर ने इसके बारे में पॉजिटिव reviews दिया हैं। और इस application को आप आसानी से अपने smartphone पर इंस्टॉल कर सकते हैं। क्योंकि यह application केवल 33 एमबी का है। इस AVG AntiVirus को फ़ोन में डाउनलोड करने के बाद आप आसानी से अपने smartphone में मौजूद junk file और वायरस को डिलीट कर सकते है। इसके अलावा यह एक तरह का एंटी-वायरस एप्लीकेशन है इस एन्टी-वायरस एप्लीकेशन मे आपको बहुत से फीचर मिलते है। जब आप इस एप्प की मदद से अपने फ़ोन को scan करते है तो यह तुरंत आप के फ़ोन को स्कैन3 करके के फ़ोन में मौजूद junk file और वायरस को डिलीट कर देता है। हमारे हिसाब से AVG AntiVirus Cleaner एक अच्छा वायरस हटाने वाला app है।


4. McAfee Antivirus (Virus हटाने वाला app)

mobile ka virus hatane wala app download

McAfee एक तरह का वायरस cleaner एप्लीकेशन है। जो लोगो द्वारा बहुत पसन्द किये जाने वाला भरोसेमंद app है। ये आपके फ़ोन को वायरस से बचाता है। इस एप्प में आप को बहुत शानदार फीचर दिए जाते है। जिससे आप अपने फ़ोन को कई गुणा ज्यादा सुरक्षित रख सकते है।
  • Virus Cleaner
  • App lock
  • Anti-theft
  • VPN (Virtual Private Network)
  • WiFi Security

इस एप्प में आपको VPN (Virtual Private Network ) का फीचर मिलता है। McAfee एंटी वायरस एक Trusted एप्लीकेशन है। ये ऐप आपके फ़ोन को हर प्रकार के malware और वायरस से बचाता है। McAfee Antivirus फ्री version और paid version दोनों में उपलब्ध है। 

गूगल play store से इस app को 50+ मिलियन से भी ज्यादा लोगो इस एप्प को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर रहे है। इसी से आप McAfee Antivirus की popularity का अंदाजा लगा सकते है कि ये app आप के लिए कितना जायद भरोसेमंद है। play store पर McAfee Antivirus को 4.5 की रेटिंग भी मिल चुकी है। और इस एप्प की साइज गूगल play store पर 36 mb की है।


5. Nox Security – Antivirus, Clean Virus,

mobile ka virus hatane wala app download

Nox Security antivirus cleaner लोगो द्वारा पसंद किया जाने वाला सबसे भरोसेमंद app है। यह आप के smartphone से free में virus हटाने वाला apps में से एक है। इस एप्प में मौजूद सभी फीचर्स आपके smartphone पर शानदार तरीके से काम करते हैं। इसके अलावा Nox Security आपके smartphone पर मौजूद खतरनाक virus को कुछ ही देर में हटा देता है। Nox Security में वायरस हटाने के अलावा और भी बहुत सारे फीचर दिए गए है जैसे
  • Virus Cleaner
  • App lock
  • Anti-theft
  • VPN (Virtual Private Network)
  • WiFi Security
  • SMS Security
  • Real-time Protection
  • Notification Cleaner

इसके अलावा Nox Security application की मदद से आप अपने smartphone पर मौजूद सभी application में लॉक लगा सकते हैं। जिस वजह से आपके अलावा कोई भी आपका smartphone इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। इसके अलावा इस application की मदद से आप अपने लो smartphone को भी बेहद फास्ट बना सकते हैं। और यह आपके smartphone पर मौजूद सभी junk file को भी हटाता है। जिस वजह से अभी तक करोड़ों लोगों ने Nox Security application को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया है।


6. Kaspersky Antivirus - Security virus cleaner

Mobile ka virus hatane wala app download

ये एक एंटीवायरस Application है। ये एप्लीकेशन आपके फ़ोन को वायरस से नुकसान होने से बचाता है। आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्ट फ़ोन और टेबलेट दोनों मे इस्तेमाल कर सकते है। यह App के कारण आपके मोबाइल में आने वाले वायरस और malware को Block कर देता है। और  आपका फ़ोन वायरस से सुरक्षित हो जाता है।
Kaspersky Antivirus security के नाम से ही आपको पता चल गया होगा कि इसमें antivirus के अलावा और भी बहुत सारे उपयोगी फीचर्स मौजूद हैं। इस application की मदद से आप आसानी से अपने smartphone के अंदर सभी android apps पर सिक्योरिटी लॉक लगा सकते हैं। जिस वजह से आपके अलावा कोई भी आपका smartphone इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।

गूगल play store से Kaspersky Antivirus को 50+ मिलियन से भी ज्यादा लोगो इस एप्प को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर रहे है। इसी से आप Kaspersky Antivirus की popularity का अंदाजा लगा सकते है कि ये app आप के लिए कितना जायद भरोसेमंद है। play store पर इस वायरस हटाने वाले app को 4.5 की रेटिंग भी मिल चुकी है। और इस एप्प की साइज गूगल play store पर 37 mb की है।

इसके अलावा Kaspersky Mobile Antivirus application में वेब सिक्योरिटी जैसे फीचर मौजूद है। जिसकी मदद से अगर आप किसी भी वेब ब्राउज़र में जाकर किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं, तो वह फीचर आपके smartphone के डाटा को सुरक्षित रखता है। और आप के फ़ोन में वायरस घुसने से रोकता है।


7. NORTON mobile security

virus hatane wala app download

NORTON mobile security एक तरह से एंटीवायरस के रूप मे काम करता है। ये एप्लीकेशन आपके फ़ोन को खतरनाक वायरस और malware से बचाता है। इसके अलावा यह Antivirus आपके पर्सनल डाटा को सेफ रखता है। notron एंटीवायरस एप्लीकेशन में बहुत से फीचर है। जैसे
  • Virus Cleaner
  • App lock
  • Anti-theft
  • WiFi Security
  • Safe Search
  • Automatic scanner
  • Call Blocking

गूगल play store से NORTON mobile security Antivirus को 10+ मिलियन से भी ज्यादा लोग इस एप्प को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर रहे है। play store पर इस वायरस हटाने वाले app को 4.7 की रेटिंग भी मिल चुकी है। और इस एप्प की साइज गूगल play store पर 24 mb की है।

इसके अलावा NORTON mobile security Antivirus application में वेब सिक्योरिटी जैसे फीचर मौजूद है। जिसकी मदद से अगर आप किसी भी वेब ब्राउज़र में जाकर किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं, तो यह फीचर आपके smartphone में किसी भी तरह का वायरस attack से आप के फ़ोन को बचाता है। इसके अलावा इस application की मदद से आप आसानी से अपने smartphone के अंदर सभी android apps पर सिक्योरिटी लॉक लगा सकते हैं। जिस वजह से आपके अलावा कोई भी आपका smartphone इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।


निष्कर्ष - दोस्तो हमने आप को इस पोस्ट के जरिये आपको virus हटाने वाला app की लिस्ट बतायी है। आप इनमें से किसी भी एक application के जरिए अपने smartphone में मौजूद खतरनाक से खतरनाक virus को जल्द से जल्द हटा सकते है। अगर आप को हमारी यह जानकारी "mobile ka virus hatane wala app download" अछि लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप्प और ट्विटर पर जरूर शेयर करे। धन्यवाद

इसे भी पढ़े -


Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?