result dekhne wala apps download kare

नमस्कार दोस्तो, आज इस पोस्ट में हम आप को result dekhne wala apps download kare इसके बारे में बताएंगे। इंटरनेट पर अभी बहुत से result dekhne wala apps उपलब्ध है जिनका इस्तेमाल करके आप अपना रिजल्ट पता कर सकते है। यदि आपने किसी भी तरह का board या Govt (सरकारी) का exam दीया हैं। और आप अपना Result पता करना चाहते है तो आपको बस अपने मोबाइल में इन ऐप को डाउनलोड करना है। फिर आप इन apps का इस्तेमाल करके घर बैठे अपना रिजल्ट पता कर सकते है। औऱ यह तरीका बहुत ही आसान होता है। अगर आप इन रिजल्ट देखने वाला apps का उपयोग करते है तो आप को इंटरनेट में मौजूद रिजल्ट वाली site में भटकना नहीं पड़ेगा बस आपको एक ऐप डाउनलोड करना है और पूरे इंडिया में मौजूद किसी भी राज्य का रिजल्ट पता कर सकते हैं।

अपना किसी भी तरह का Exam Result चेक करने के लिए आप को हमारे द्वारा बताए गए apps को डाउनलोड करना हैं। उसके बाद इन apps को डाउनलोड करने के बाद ओपन करना है और फिर इसमें अपना Roll Number दर्ज (enter) करके आप अपना result पता कर सकते हैं। इसके अलावा आप भारत के किसी भी राज्य का 10th, 12th exam result का परिणाम भी देख सकते है। अगर इस वर्ष आपने भी या आप के घर मे किसी ने 10th या 12th का exam दिया है तो रिजल्ट का आप सब को बेसब्री से इंतजार होगा। और रिजल्ट चेक करने के लिए सभी स्टेट बोर्ड की अपनी एक ऑफिसियल वेबसाइट होती है। जिससे online result check किया जा सकता है। लेकिन कुछ लोगो को इंटरनेट चलाना नही आता और वे लोग इस तरीके का इस्तेमाल नही कर पाते है। 

इसलिए इस काम को आसान बनाने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर रिजल्ट देखने वाला apps उपलब्ध है। जिसके द्वारा कोई भी बहुत ही आसानी से अपना 10th & 12th board का exam result check कर सकता है। तो हम आप को विस्तार से Result देखने वाला apps के बारे में बताते है।


result dekhne wala apps download kare

गूगल प्ले स्टोर पर एक से बढ़कर एक रिजल्ट देखने वाला apps उपलब्ध है। जिनका इस्तेमाल करके आप किसी भी तरह का exam रिजल्ट पता कर सकते है। बस इसके लिए आप को इन apps को डाउनलोड करके ओपन करना होता है और इसके बाद अपना roll number या registration number दर्ज करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। लेकिन इस पोस्ट में हम आप को कुछ बेस्ट रिजल्ट देखने वाला apps की जानकारी देंगे जिसके द्वारा रिजल्ट देखना बहुत आसान है।

1. 10th & 12th Board Result, All Board Result 2020

result dekhne wala apps download kare

रिजल्ट पता करने के लिए भारतीय छात्रों के लिए यह एक बेहतरीन रिजल्ट देखने वाला एप्प है, जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी राज्य का बोर्ड रिजल्ट का पता कर सकते है। इस एप के मदद से आप 10th और 12th का रिजल्ट ऑनलाइन अपने मोबाइल पर ही पता कर सकते है।

इस एप्प की मदद से आप भारत के किसी भी राज्य का बोर्ड रिजल्ट देख सकते है। इसके लिए सिर्फ आप को अपना रोल नंबर इस app में दर्ज (enter) करना होता है। इस एप में आप 10वीं और 12वीं के UP Board, Tamilnadu Board, ICSE Board, Bihar Board, CBSE Board, Gujarat Board, Jharkhand Board, Punjab Board जैसे सभी बोर्ड के एग्जाम रिजल्ट चेक कर सकते है।

इसके अलावा आप इस रिजल्ट देखने वाला app की मदद से किसी भी तरह का Competitive Exam Result check कर सकते है। इस एप में आप UPSC, SSC, IIT Jee, SBI PO & Clerk आदि के एग्जाम रिजल्ट देख सकते है।

गूगल play store से इस रिजल्ट देखने वाला app को 5M+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। इसी से आप इस रिजल्ट देखने वाला app के popularity का पता लगा सकते है कि यह आप कितना भरोसेमंद और कारगर है। इस एप्प को play store पर 4.2 की रेटिंग भी मिल चुकी है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प की साइज 9.8 mb की है। जिससे बहुत ही जल्द इस एप्प को आप play store से डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।


2. Board Exam Results 2020, 10th & 12th Class Results

result dekhne wala apps download kare

किसी भी बोर्ड exam रिजल्ट पता करने के लिए यह एक बेहतरीन app है। इस एप्प के मदद से आप भारत के किसी भी राज्य का बोर्ड exam रिजल्ट पता कर सकते है। इस एप की सबसे खास बात यह है, किसी भी राज्य का रिजल्ट out होने पर यह app आपके मोबाइल में नोटिफिकेशन दे देती है। जिससे तुरंत आप अपना रिजल्ट पता कर सकते है। इस एप में आप UP Board, ICSE Board, Bihar Board, CBSE Board, Jharkhand Board का exam result अपने मोबाइल पर ही पता कर सकते है।

गूगल play store से इस रिजल्ट देखने वाला app को 100k+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। और इस एप्प को play store पर 4.2 की रेटिंग भी मिल चुकी है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प की साइज 4.8 mb की है। जिससे बहुत ही जल्द इस एप्प को आप play store से डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।


3. U.P Board Results 2020

result dekhne wala apps download kare

अगर आप युपी बोर्ड के विध्यार्थी है और आप अपने रिजल्ट का इंतज़ार कर रहे है। तो यह रिजल्ट देखने वाला app आपके लिए सबसे अच्छा साबित हो सकता है। क्योंकि इस एप्प के मदद से आप बिना किसी परेशानी के अपना रिजल्ट बहुत जल्दी पता कर सकते है। इस app की डिज़ाइन और इंटरफ़ेस की बात करे तो बहुत ही सिंपल है जिसे कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है। इस एप्प के मदद से आप UP बोर्ड 10th और 12th दोनों के रिजल्ट पता कर सकते है। इस एप की सबसे खास बात यह है की यह app रिजल्ट से जुड़ी अपडेट आप को हमेशा नोटिफिकेशन के जरिये भेजती रहती है। जिससे की रिजल्ट से जुड़ी जानकारी और अपडेट आप को हमेशा मिलती रहती है।

गूगल play store से इस रिजल्ट देखने वाला app को 500k+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। और इस एप्प को play store पर 4.4 की रेटिंग भी मिल चुकी है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प की साइज 3.1 mb की है। जिससे बहुत ही जल्द इस एप्प को आप play store से डाउनलोड कर सकते है।


4. 10th & 12th Board Result 2020

result dekhne wala apps download kare

यह Result Checker App भी आपको दुसरे एप्स की तरह सभी तरह के बोर्ड रिजल्ट और सरकारी एग्जाम रिजल्ट दिखाती है। इस एप में आप 10वीं और 12वीं के UP Board, Tamilnadu Board, ICSE Board, Bihar Board, CBSE Board, Gujarat Board, Jharkhand Board, Punjab Board जैसे सभी बोर्ड के एग्जाम रिजल्ट चेक कर सकते है।

इसके अलावा आप इस रिजल्ट देखने वाला app की मदद से किसी भी तरह का Competitive Exam Result check कर सकते है। इस एप में आप UPSC, SSC, IIT Jee, SBI PO & Clerk आदि के एग्जाम रिजल्ट देख सकते है। इसके अलावा इस एप में दिए गए सैंपल पेपर्स आपको बोर्ड एग्जाम की तयारी करने में भी मदद करते है। जिससे आप बोर्ड एग्जाम रिजल्ट में अच्छे मार्क्स ला सके। यह एप आपको SSC, JEE और NEET के रिजल्ट के साथ साथ उनके एग्जाम की भी त्यारी करवाती है।

गूगल play store से इस रिजल्ट देखने वाला app को 500k+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। और इस एप्प को play store पर 4.0 की रेटिंग भी मिल चुकी है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्प की साइज 6.6 mb की है। जिससे बहुत ही जल्द इस एप्प को आप play store से डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।

10th & 12th Board Result 2020 download

5. All India results

result dekhne wala apps download kare

इस app का इस्तेमाल भारत के किसी भी तरह का रिजल्ट पता करने के लिए किया जाता है। यह app भी दुसरे एप्स की तरह सभी तरह के बोर्ड रिजल्ट और सरकारी एग्जाम रिजल्ट दिखाती है। इस एप में आप 10वीं और 12वीं के UP Board, Tamilnadu Board, ICSE Board, Bihar Board, CBSE Board, Gujarat Board, Jharkhand Board, Punjab Board जैसे सभी बोर्ड के एग्जाम रिजल्ट चेक कर सकते है। इसके अलावा आप बैंकिंग, रेलवे, entrance, SSC, HSC, JEE, ITI, IIT का भी रिजल्ट चेक कर सकते है।

गूगल play store से इस रिजल्ट देखने वाला app को 50k+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। और इस एप्प को play store पर 3.8 की रेटिंग भी मिल चुकी है।

All India results download

निष्कर्ष - दोस्तो हमने इस लेख में आप को रिजल्ट देखने वाला apps की जानकारी बतायी है। जिससे आप भारत के किसी भी राज्य का बोर्ड exam रिजल्ट चेक कर सकते है। यदि आप के लिए हमारी यह जानकारी "result dekhne wala apps download kare" कारगर साबित हुई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप्प और ट्विटर पर जरूर शेयर करे धन्यवाद


Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?