Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare

Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare यह सवाल बहुत से जिओ फोन यूजर के मन में आता है इसलिए जिओ फोन यूजर जानना चाहते है jio phone me play store download kaise kare


जबसे Jio Phone को बाजार में उतारा गया है तब से लेकर अब तक जिओ फ़ोन काफी पॉपुलर रहा है क्योंकि जिओ फ़ोन इंडिया का सबसे सस्ता फ़ोन और किफ़ायती फ़ोन है जो जिओ कंपनी 1500₹ में हमे volte फ़ोन प्रोवाइड कराती है। jio phone में आप whatsapp, Facebook, youtube और jio store में मिलने वाली सारी apps को चला सकते है या फिर install या download कर सकते है। इसके अलावा jio फ़ोन में आपको video calling का भी feature मिलता है।

इसे भी पढ़ें: Jio Phone software Update kaise kare

Jio Phone की ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करे तो ये Kai OS पे रन करता है। लेकिन यहां अहम बात यह है कि Google Play Store तो Android Os के लिए ही बनाया गया है। तो आखिर jio phone में google paly store कैसे डाउनलोड होगा।

क्या जिओ फोन में play store download कर सकते है ?

नहीं, jio फ़ोन में आप play store को download तो कर सकते है लेकिन जिओ फोन में इसे रन नहीं करा सकते क्योंकि play store android phone के लिए बनाया गया है जबकि jio phone kai os पर चलता है इसलिए आप jio phone में play store नहीं चला सकते है। लेकिन अगर आप फिर भी जिओ फोन में प्ले स्टोर डाउनलोड करके चेक करना चाहते है तो नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करे।

Jio Phone Me Play Store Kaise Download Kare

जिओ फ़ोन में play store डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ बातो का ध्यान देना होगा और हमारे बताये गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले आपको जिओ फ़ोन का डेटा ऑन करना है।
  • उसके बाद आपको जिओ फ़ोन का ब्राउज़र ओपन करना है और सर्च करना है play store
  • Play store सर्च करने के बाद आपको सबसे फर्स्ट वाली वेबसाइट लिंक पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको play store का लोगो दिखाई देगा और उसके नीचे आपको डाउनलोड का आप्शन मिलेगा।
  • आपको बस उस डाउनलोड आप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आप के jio phone में play store डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

Jio Phone में Apps Downlaod करे

हमने आप को पहले ही बता दिया है कि आप अपने जिओ फ़ोन में play store जैसे external source app नही चला सकते है। लेकिन आप को निराश होने की जरूरत नही है। आप जिओ फ़ोन में play स्टोर की तरह jio store को जिओ फ़ोन में चला कर अपने मनचाहे app या games डाउनलोड कर सकते है। जिओ फ़ोन में एप्प्स डाउनलोड करना बहुत ही आसान काम है। आप जिओ स्टोर से jio फ़ोन में एप्प्स को आसानी से डाउनलोड या install कर सकते है। इसके लिए आप हमारे बातये गए स्टेप को फॉलो करें।

Step 1. सबसे पहले अपने जियो फोन के मेनू बटन पर क्लिक करें।

Step 2. अब आप को menu बहुत सारी एप्लीकेशन देखने को मिल जाती है जिसमें एक Jio Store एप्लीकेशन भी मौजूद रहती है।

Step 3. अब आपको Jio Store एप्लीकेशन को ओपन करना है जिसमें आपको कई तरह के Apps देखने को मिल जाते हैं जैसे टॉप क्रिकेट गेम्स, एक्शन गेम्स, कार एंड बाइक गेम और भी बहुत सारे।

Step 4. अब आप Jio Store में अपने अनुसार कोई भी app सर्च करके उसे जिओ फ़ोन में install कर सकते है।

Conclusion (निष्कर्ष) - दोस्तो उम्मीद करते है यह जानकारी "jio phone me play store kaise download kare" आप के लिए बहुत ही ज्यादा मददगार साबित हुुई होगी। अगर आप को हमारी जानकारी पसंद आई हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरूर शेयर करे धन्यवाद..

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?