Josh app kya hai? Josh app se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तो, आज हम आपको बताएंगे Josh app kya hai? Josh app se paise kaise kamaye अगर आप भी josh ऐप के यूजर है तो आप जोश ऐप से पैसे कमा सकते है। लेकिन आप को इसके बारे में पता नहीं है तो आज इस आर्टिकल में हम आपको जोश ऐप से जुड़ी सभी जानकारी को बताने वाले है जैसे Josh app kya hai, josh app kis desh ka hai, Josh app ka malik kaun hai इसके अलावा और भी बहुत कुछ।


Josh (made in India) app kya hai


दोस्तो जब से भारत में Tiktok ban हुआ तब से टिकटोक यूजर काफी उदास रहने लगे है। लेकिन अब tiktok यूज़र्स को दुखी होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब लोगो के बीच एक नया short video app लॉन्च हो चुका है, जिसे josh app नाम दिया गया है। Josh App एक भारतीय शोर्ट विडियो एप्लीकेशन है, जिसे daily hunt ने devloped किया है। इस ऐप पर आप short video देख सकते है और upload कर सकते है। Josh App में आपको अलग अलग केटेगरी का विडियो मिलेगी जैसे Entertainment, Tranding, Funny,  WHatsApp status, Glamour, Viral Videos और भी बहुत सारे।


Josh app के फीचर भी टिकटोक के जैसा ही है जिस पर आप 15 सेकंड के short video बना कर लोगो के साथ शेयर करके अपनी fan following बना सकते हैं। Josh app पर आप TikTok की तरह 15 सेकंड या इससे ज्यादा का आकर्षक विडियो क्लिप बना सकते है। Josh app पर वीडियो बनाने के लिए यूजर को बहुत सारे effect, filter दिए गए है, जिनके इस्तेमाल से आप आकर्षक वीडियो बना सकते है।


Josh app डाउनलोड कैसे करे


Josh app एक Short Video App है जो android औऱ ios दोनों के लिए उपलब्ध है। यह एप्प आपको Google Play Store पर आसानी से मिल जायेगी। प्ले स्टोर पर josh app को 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है और इसका इस्तेमाल कर रहे है। गूगल प्ले स्टोर पर इस app की size लगभग 29 mb की है और इसे 4.1 की रेटिंग भी मिल चुकी है।


Josh app को डाउनलोड करने के लिए बताये गए स्टेप को फॉलो करें


  • सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना है।
  • अब Search बॉक्स में josh लिखकर सर्च करना है। उसके बाद josh - made in india ऐप आपको सबसे ऊपर देखने को मिल जायेगा।
  • अब आपको Install बटन पर क्लिक करना है।
  • अब यह एप्प डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा उसके बाद आपके फ़ोन में Install हो जायेगा।
  • आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी josh app को install कर सकते है।

Josh app par account kaise banay


अगर आप josh app का इसका इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आप को josh app पर एकाउंट बनाना होगा। क्योंकि आप अगर josh app पर कोई वीडियो अपलोड करते है तो वह आपके जोश अकाउंट में अपलोड होता है इसलिए अकाउंट बनाना जरूरी होता है। josh app पर एकाउंट बनाने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है।


1. सबसे पहले josh app को डाउनलोड करके Open करे।


2. app ओपन करने के बाद आप अपने अनुसार अपनी भाषा को सेलेक्ट करे।


3. उसके बाद आप जोश के होम पेज पर चले जायेंगे।


4. अब होम पेज पर नीचे left side (दाहिने तरफ) प्रोफाइल icon पर क्लिक करे।


5. अब आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके OTP बटन पर क्लिक करे।


6. अब आप OTP सबमिट करें, उसके बाद आप का josh अकाउंट signup हो जाएगा।


Josh app ke features kya hai


जोश पर अकाउंट बनाने के बाद जब आप इस ऐप को ओपन करते है तो आप इसके होम पेज पर चले जाते है। जहां आप को बहुत सारे शॉर्ट funny, dance, status, Glamour और entertainment वीडियो देखने को मिलते है। इसके अलावा नीचे स्क्रीन में कुछ ऑप्शन नजर आती है जैसे


Home - यह जोश app का फ्रंट पेज होता है। जहां आप दूसरे creator कि वीडियो को देख सकते है। और पेज को scroll down करके next video देख सकते हैं। आप इन video पर like, comment, और whatsapp पर अपने दोस्तो के साथ share भी कर सकते है।


Notificatio - इस ऑप्शन में आप अपने वीडियो पर होने वाली avtivity को देख सकते है। जैसे आपके वीडियो को कितने लाइक मिले है, आप के वीडियो पर किसने कॉमेंट किया है। ये सभी जानकारी आप notification में जाकर देख सकते हैं


Plus (+) - इस icon पर क्लिक करके आप जोश ऐप पर वीडियो रिकॉर्ड करके अपलोड कर सकते है।


Profile - यह option सबसे आखिरी में होता है। जहां आप अपने प्रोफ़ाइल को मैनेज कर सकते है जैसे आप अपने प्रोफाइल में पर्सनल detail, प्रोफाइल फोटो और नाम बदल भी सकते है।


Josh app par video kaise upload kare


Josh ऐप पर आप दो तरीके से वीडियो पोस्ट कर सकते है। आप डायरेक्ट अपने मोबाइल folder से कोई 60 सेकंड का वीडियो सेलेक्ट करके अपलोड कर सकते है। या फिर आप अपना वीडियो रिकॉर्ड के भी जोश पर वीडियो अपलोड कर सकते है।


1. सबसे पहले Josh app को ओपन करे और प्लस (+) icon पर क्लिक करे।


2. Plus आइकन पर click करने के बाद folder और video का ऑप्शन ओपन होगा।


3. अगर आप पहले से मोबाइल में मौजूद किसी वीडियो को अपलोड करना चाहते है तो folder को सिलवट करे। अगर आप वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते है तो video को सेलेक्ट करे।


4. वीडियो सेलेक्ट करने के बाद आप का फोन कैमरा चालू हो जाता है। उसके बाद आपके स्क्रीन पर साइड में कुछ ऑप्शन नजर आएंगे


  • Audio - video बनाते समय यदि आप अपने वीडियो में सांग या कोई डायलॉग add करना चाहते है तो आप ऑडियो पर क्लिक करके अपने अनुसार ऑडियो को सेलेक्ट कर सकते है।
  • Flip - flip option के द्वारा video बनाते समय आप अपने फ़ोन में front या back camera को चेंज करने में कर सकते हैं।
  • Speed- इस option पर क्लिक करके आप अपने video को slow या फ़ास्ट कर सकते है।
  • Beauty - Beauty option के द्वारा video में beauty effect apply कर सकते है।
  • Filters - इस option पर क्लिक करके आप अपने वीडियो में filters apply कर सकते हैं। जिससे आप की वीडियो और भी ज्यादा आकर्षक दिखने लगती है।
  • Flash -  फ़्लैश option के द्वारा video बनाते समय फोन के flash लाइट on या off कर सकते है।

5. वीडियो रिकॉर्ड हो जाने के बाद आप अपना वीडियो भाषा (language) सेलेक्ट करे।


6. उसके बाद आप अपने वीडियो का Title और discription लिखे।


7. उसके बाद आप अपने वीडियो के अनुसार कैटेगरी चुने।


8. अब आप पोस्ट बटन पर क्लिक करके अपने वीडियो को पोस्ट करे।


Josh app se paise kaise kamaye


दोस्तो जोश ऐप से पैसे कमाने के लिए इसमें कोई ऑप्शन मौजूद नहीं है। लेकिन अगर आपके के जोश अकाउंट पर लाखो followers हो गए है तो आप जोश ऐप से लाखो रुपए कमा सकते है। आज के समय में अगर किसी के पास लाखो फॉलोअर्स है तो आसानी से पैसे कमाए जा सकते है। ठीक इसी तरह जोश app पर भी आप follower बढ़ा कर पैसे कमंसक्ते है।


1. Sponsorships करके


Youtube की तरह आप josh app पर भी sponsership करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं। जब josh एप्प पर आपके बहुत ज्यादा fan following हो जाएंगे तब बहुत सारे brands और companies आपसे sponsorship के लिए contact करते है। तब आप उन ब्रांड प्रोडक्ट्स को अपने वीडियो के माध्यम से प्रोमोट करे और इसके लिए वह प्रोडक्ट कंपनी आप को अच्छे खासे पैसे भी देती है। यकीन मानिए यदि आप का josh app पर 1 लाख फैन फॉलोइंग हो तो एक Sponsorship के बदले आप को 5000 से 10000 रुपये मिलती है। तो ऐसे अगर आप महीने में 10 Sponsorship भी करते है तो आप 1 लाख रुपए कमा लेंगे।


2. Affiliate के जरिए


josh से पैसे कमाने का यह सबसे आसान तरीका है। इसमें आप किसी भी E-Commerce कंपनी जैसे Amazon, Flipkart, Snapdeal, eBay, Myntra के Products को अपने जोश वीडियो के जरिये अपने फॉलोवर्स को दिखाए और प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक वीडियो description में लगा कर शेयर करे। और जब कोई आप के लिंक के द्वारा प्रोडक्ट को खरीदता है तो आप को उस प्रोडक्ट पर कमिसन मिलता है।


3. Promote small creator


जब आपके जोश एकाउंट पर बहुत ज्यादा Followers हो जाये तो आप अपने से छोटे creator को प्रमोट कर सकते है। josh app पर बहुत से ऐसे Users होते है जो नए-नए होते है और उन्हें इंस्टेंट followers चाहिये होते है। तो ऐसे में आप उनका josh Account Promote कर सकते है। और ऐसा करने के लिए आप उनसे अपने अनुसार पैसे चार्ज कर सकते है।


4. Collaboration


अगर आप जोश पर बहुत जायदा पॉपुलर हो चुके है तो आप collaboration के जरिए भी अच्छे पैसे कमा सकते है। जोश पर ऐसे बहुत से यूजर है जो पॉपुलर क्रिएटर के साथ वीडियो बनाना चाहते है, तो ऐसे में आप उनके साथ वीडियो बनाने के लिए उनसे पैसे चार्ज कर सकते है। इसके लिए आप के पास लाखो में फॉलोअर्स होने चाहिए तभी आप को दूसरा जोश क्रिएटर collab के लिए पूछेगा।


Conclusion (निष्कर्ष) - दोस्तो आज इस आर्टिकल में हमने josh app से जुड़ी सभी जानकारी को आप के साथ शेयर किया है। हम उम्मीद करते है यह आर्टिकल आप के लिए मददगार साबित हुई होगी। अगर हमारी इस पोस्ट "Josh app kya hai? Josh app se paise kaise kamaye" से आपकी मदद हुई हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ फेसबुक, वॉट्सएप पर जरूर शेयर करें। धन्यवाद्

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?