MOJ App Se Paise Kaise Kamaye

MOJ App Se Paise Kaise Kamaye नमस्कार दोस्तो आज हम आप को moj app से पैसे कमाने के तरीके को बताने जा रहे है। अगर आप moj यूजर है और आप को पता नही है moj app se paise kaise kamaye जाते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है। आज की इस आर्टिकल में हम उन सभी तरीके को बताएंगे जिनका इस्तेमाल करके आप moj app से पैसे कमा सके। लेकिन इससे पहले moj app से जुड़ी सभी जानकारी को जानना आप के लिए बहुत जरूरी है तो चलिए शुरू करते है।


इसे भी पढ़े:

moj app se paise kaise kamaye


Moj app क्या है ?


Moj app एक indian short video making app है जिसमे आप short video बना कर लोगो के साथ share करके अपनी फैन फॉलोइंग बना सकते है। इसके अलावा आप के एंटरटेनमेंट के लिए कई तरह के वीडियो देखने को मिलते है जैसे Dance video, Comedy video, Vlog वीडियो Food video और भी बहुत सारे


Moj app का फीचर बिल्कुल टिकटोक के तरह है जिस पर आप 15 सेकंड के short video बना कर लोगो के साथ शेयर कर सकते हैं। Moj app पर वीडियो बनाने के लिए moj यूजर को बहुत सारे वीडियो effects दिए जाते है जिनके इस्तेमाल से आप अपने वीडियो को professional और बहुत ज्यादा आकर्षक बना सकते है। लेकिन जब से भारत मे Tiktok app को ban किया गया है Moj की तुलना Tiktok से की जा रही है।


आज के समय में ज्यादातर लोग Moj app का इस्तेमाल कर रहे है। यह android औऱ ios दोनों प्लेटफार्म के लिए उपलब्ध है। लेकिन यदि आप moj app से पैसे कमाना चाहते है तो सबसे पहले इस एप्प को डाउनलोड करके इसपर एकाउंट बनाना बहुत जरूरी होता है। उसके बाद ही आप moj एप्प से पैसे कमा सकते है।


Moj app डाउनलोड कैसे करे


यह एप्प आपको Google Play Store पर आसानी से मिल जायेगी। प्ले स्टोर पर Moj app को वर्तमान समय मे 50 मिलियन से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर रहे है। गूगल प्ले स्टोर पर इस app की size लगभग 50 mb की है और इसे 4.2 की रेटिंग भी मिल चुकी है।


Moj app को डाउनलोड करने के लिए बताये गए स्टेप को फॉलो करें

  • सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना है।
  • अब Search बॉक्स में लिखना है Moj app अब यह एप्प आपको सबसे ऊपर देखने को मिल जायेगा जिसके devloper का नाम sharechat होगा।
  • उसके बाद आप Install बटन पर क्लिक करे।
  • अब यह एप्प आप के फोन में डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा उसके बाद आपके फ़ोन में Install हो जायेगा।


आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी Moj app को download कर सकते है।


Moj app par account kaise banaye


अगर आप Moj app से पैसे कमाना चाहते है तो सबसे पहले आप को Moj app पर एकाउंट बनाना पड़ता है। क्योंकि अगर आप Moj app में कोई भी वीडियो को अपलोड करते है तो वह आपके moj अकाउंट में अपलोड होता है इसलिए अकाउंट बनाना बहुत ही जरूरी होता है। Moj app पर एकाउंट बनाना बहुत ही आसान काम होता है और इसके लिए मोबाइल नंबर की आवश्यकता होती है। आप अपने मोबाइल नंबर के मदद से आसानी से Moj app पर अकाउंट बना सकते हैं। तो चलिए जान लेते है moj app पर एकाउंट कैसे बनाते है।

  • सबसे पहले Moj app को डाउनलोड करके Open करे।
  • Moj app ओपन करने के बाद आप अपने अनुसार अपनी भाषा को सेलेक्ट करे।
  • अब आप moj app के होम पेज पर चले जायेंगे।
  • Moj app के होम पेज पर नीचे left side (दाहिने तरफ) प्रोफाइल icon पर क्लिक करे।
  • अब आप Create Account/Login के ऑप्शन पर क्लिक करे।
  • अब आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके तीर (ok) बटन पर क्लिक करे।
  • अब वेरिफिकेशन के लिए आप के मोबाइल पर OTP आएगा। इस OTP को आप सबमिट करे।
  • उसके बाद आप अपने अनुसार अपना नाम, username, पासवर्ड बना लीजिये।


इस तरह से आप बड़े ही आसानी से Moj app पर अपना एकाउंट बना सकते है।


Moj app kaise chalate hai


Moj app पर एकाउंट बनाने के बाद इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान होता है। जब आप Moj app को ओपन करते है तो Moj app के home page पर कुछ वीडियो नजर आते है। यह वीडियो उन यूजर के होते है जो moj app पर पहले से है। उसके बाद स्क्रीन में सबसे नीचे आप को कुछ icon नजर आएंगे तो चलिए इन icon (ऑप्शन) के बारे में विस्तार से जानते है।

Moj app kaise chalate hai


1. जैसे ही आप Moj app को ओपन करते है आप सीधे इसके home page पर चले जाते है जहां पर आपको कई पोस्ट नजर आती है। जिनपर आप लाइक, शेयर और कमेंट कर सकते है।


2. उसके बाद Moj app में नीचे की तरफ आपको सर्च icon देखने को मिलता है। जिस पर क्लिक करके आप किसी भी यूजर या फिर किसी भी creator का नाम लिखकर उसे डायरेक्ट खोज सकते हैं।


3. सर्च आइकॉन के बाद स्क्रीन पर आप को “+” आईकन देखने को मिलता है जिसपर क्लिक करके आप Moj app पर अपनी वीडियो अपलोड करने के लिए रिकॉर्ड कर सकते है।


4. प्लस आइकॉन के बाद आप को एक bell आइकॉन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपने पोस्ट पर होने वाली सभी activity को जान सकते है। जैसे कि आप के वीडियो पर किन लोगों ने कमेंट किया, किसने आप की वीडियो को लाइक किया।


5. उसके बाद सबसे आखिर में प्रोफाइल icon देखने को मिलता है जहा से आप अपने अकाउंट को मैनेज कर सकते है। इसके अलावा आप अपने प्रोफाइल में अपनी फैन फॉलोइंग, अपनी पर्सनल detail, प्रोफाइल फोटो और नाम बदल सकते है।


Moj पर वीडियो कैसे बनाये


Moj पर video बनाना काफी आसान है। वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले Moj app को open करने के बाद नीचे आपको जो + का button दिख रहा है उस पर click करना है।

moj app se paise kaise kamaye


उसके बाद आप को अपने वीडियो में सांग या डायलॉग add करने के लिए सबसे ऊपर Sound के option पर क्लिक करना है।


अब आपके सामने music का playlist open होगा, यहां से आप अपने मनपसंद गाने, dialogs select कर सकते हैं या फिर My Sound पर क्लिक करके अपने mobile से ही गाने choose कर सकते हैं।


उसके बाद आपके मोबाइल screen के right side में बहुत सारे options देखने को मिलते हैं जैसे flip, speed, beauty, filters, effects आप अपने वीडियो को आकर्षक दिखने इन effects को अपने वीडियो में add कर सकते है।


अब बारी है video record करने की, आप यहां video button पर click करके 15 second तक का video बना सकते हैं।


Video record करने के बाद आप इसमे special effects डाल सकते हैं और उसके बाद Title और Hastag डालकर उसे publish कर दे।


MOJ App Se Paise Kaise Kamaye


Moj से आप बहुत तरीके से पैसे कमा सकते हैं। अब ये आप पर depend करता है कि आप किस तरीके का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है। आप Moj App पर Sponsorship, affiliate, Promotion करके Moj App से पैसे कमा सकते है। यकीन मानिए एक Popular Moj यूजर महीने के लाखो रुपये आसानी से कमा लेते हैं।


तो चलिए अब हम आप को उन सभी तरीको के बारे में विस्तार से बताते है जिनका इस्तेमाल करके आप Moj app से पैसे कमा सके।


Sponsorship के जरिये - Youtube की तरह आप moj app पर भी sponsership करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं। जब moj एप्प पर आप का बहुत ज्यादा fan following हो जाएंगे तब बहुत सारे brands और companies आपसे sponsorship के लिए contact करते है। तब आप उन सभी ब्रांड का Advertisement अपने वीडियो के माध्यम से करे और इसके लिए वह ब्रांड और कंपनी आप को अच्छे खासे पैसे भी देती है। यकीन मानिए यदि आप का Moj app पर 1 लाख फैन फॉलोइंग हो तो एक Sponsorship के बदले आप को 5000 से 10000 रुपये मिलती है। इसी तरह आप महीने में 10 Sponsorship करके महीने के लाखों रुपये कमा सकते है।


Affiliate Marketing - Moj से पैसे कमाने का यह एक आसान तरीका है। इसमें आप किसी भी E-Commerce कंपनी जैसे Amazon, Flipkart, Snapdeal, eBay, Myntra के Products को अपने Moj वीडियो के जरिये अपने फॉलोवर्स को दिखाए और प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक वीडियो title या description में लगा कर शेयर करे। और जब कोई आप के लिंक के द्वारा प्रोडक्ट को खरीदता है तो आप को उस प्रोडक्ट पर कमिसन मिलता है।


आप बड़ी ही आसानी से इनके Affiliate Program से जुड़ सकते है और उसके बाद ऐसे Product को Select करे जो आपको लगता है की यह ज्यादा से ज्यादा User को पसंद आएगा। और फिर प्रोडक्ट लिंक को वीडियो के जरिये moj app पर शेयर करे।


Promote Other Moj यूजर - जब आपके Moj एकाउंट पर बहुत ज्यादा Followers हो जाये तो आप दूसरो के Moj अकाउंट्स को प्रमोट कर सकते है। Moj पर बहुत से ऐसे Users होते है जो नए-नए होते है और उन्हें इंस्टेंट followers चाहिये होते है। तो ऐसे में आप उनका moj Account Promote कर सकते है। और ऐसा करने के लिए आप उनसे अपने अनुसार पैसे चार्ज कर सकते है।


Collaboration - Moj ऐप से पैसे कमाने का आखिरी तरीका collaboration है अगर आपके पास बहुत ज्यादा फॉलोअर हैं। तो ऐसे में छोटे moj क्रिएटरस आप के साथ collab करने की रिक्वेस्ट करते है। तो आप उन क्रिएटर के साथ collaboration करने का चार्ज ले सकते हैं। मतलब जब भी आपके साथ कोई छोटा creator video बनाना चाहे तो आप उससे पैसे लेकर उसके साथ वीडियो बना सकते हैं।


निष्कर्ष - दोस्तो आज इस आर्टिकल में हमने आप को moj app से पैसे कमाने के सभी तरीके को बताया। हम उम्मीद करते है हमारी यह जानकारी "MOJ App Se Paise Kaise Kamaye" आप को पसंद आयी होगी। 


अगर इस पोस्ट से आप की मदद हुई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, व्हाट्सएप्प पर जरूर शेयर करे। धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?