Jameen Khet Napne Wala Apps Download kare

हमे अपना खेत, Area, Jamin नापने के लिए फीता की जरूरत होती हैं और कभी-कभी जमीन बहुत बड़ा होता हैं इसलिए हम उस जगह को फीता के द्वारा नही नाप पाते है। तो ऐसे परिस्थिति में आप Jameen Khet Napne Wala Apps Download kare


अगर आपके पास android मोबाइल है तो आप स्वयं अपने जमीन या खेत को नाप सकते है ? इसलिए आज इस पोस्ट में आपको mobile se jameen napne ka app बताएँगे जिसके द्वारा आप कोई भी खेत या ज़मीन का एरिया नाप सकते है। और इस एप्प को आप फ्री में डाउनलोड भी कर सकते है।

Google playstore पर आपको कई सारी खेत नापने वाला एप्प मिल जाती है जिससे आप अपनी जमीन नाप सकते है। उसमें से हम आप को सबसे बढ़िया Khet Napne Wala App के बारे में बताने वाले हैं। जिसके द्वारा आप अपने मोबाइल से किसी भी जमीन का क्षेत्र पता कर सकते है।

आपको इन apps को अपने फ़ोन में डाउनलोड करने के बाद मोबाइल कैमरा खोलकर किसी भी जमीन या एरिया को नाप सकते हैं। इसके लिए बस आप को अपने फ़ोन में Jameen Khet Napne Wala Apps Download करना हैं। और उसके बाद आप इन app के इस्तेमाल से किसी भी जमीन को बिना फीता से नाप सकते हैं।

इसके अलावा आप अपने फ़ोन में उपलब्ध Google Maps का इस्तेमाल करके भी किसी भी एरिया या जमीन को नाप सकते हैं। इसके लिए आपको थोडा बहुत मोबाइल चलाना आना जरुरी हैं। हमने निचे कुछ अच्छे-अच्छे जमीन नापने का एप्प्स के बारे में बताया हैं। जो ऐप्प आपको इनमे से सबसे अच्छा लगे उसे डाउनलोड करके किसी भी जमीन (खेत) को आसानी से नाप सकते है।

Jameen Khet Napne Wala Apps Download kare

यहाँ मैंने कुछ बेहतरीन ज़मीन कैलकुलेटर ऐप को लिस्टेड किया है जो जमीन या खेत नापते समय आपके काम को और सरल बना सकते हैं। इन ज़मीन कैलकुलेटर ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर मे जाकर फ्री में डाउनलोड करके इनका इस्तेमाल जमीन खेत नापने में कर सकते है। जिससे ये app आप के काम को बहुत आसान बना देते है।


GPS Fields Area Measure एक तरह का जमीन नापने वाला app है। और इस ऐप का उपयोग करना बहुत ही आसन है। इसे कोई भी चला सकता हैं। यह App GPS डाटा का उपयोग करके एरिया या जमीन नापता है। जमीन मापते समय आपको बस अपने जमीन की शुरुआती और समाप्ति बिन्दुओ का चयन करना होता है। इसके बाद यह आपकी ज़मीन नाप देगा। 

यह उन खेत मालिकों के लिए सबसे अच्छा समाधान है जो गेहूं, मक्का, चुकंदर उगाते हैं और उन्हें अपने क्षेत्र को सालाना मापने की जरूरत पडती है। अगर आप इस जमीन नापने वाला app का इस्तेमाल करते है तो यह आप के काम को बहुत ज्यादा आसान कर देता है।


यह एक Area Calculator app है। आप इस app की मदद से अपने जमीन को सेकंड्स में नाप सकते है। यह एप फ़ास्ट, विश्वसनीय और सटीक रिजल्ट देता है। और इस एप्प को चलाना भी बहुत आसान है।

बस जमीन नापने के लिए एक पॉइंट को सेलेक्ट करे फिर दूसरा पॉइंट सेलेक्ट करें। इसके बाद यह app आपकी जमीन या खेत को तुरंत नाप कर आप को रिजल्ट बता देगा। यह app बहुत तेज, विश्वसनीय और सटीक रिजल्ट प्रदान करता है। 


Land Calculator किसान, इंजिनियर, GIS स्टूडेंट्स, फील्ड वर्कर्स के लिए काफी उपयोगी app हैं। यह app किसी भी जमीन या एरिया की लम्बाई और चौड़ाई नापना बहुत आसान बना देता हैं। इसके आलवा इस ऐप में आपको बहुत सारे फीचर मिलते है जैसे Walking survey, Map tools आदि आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी फीचर चुन उसका इस्तेमाल कर सकते है।


यह एक बहुत ही अच्छा मोबाइल से जमीन नापने वाला एप है. जिसमे आप किसी भी तरह की जमीन को बहुत ही आसानी से अपने एंड्राइड मोबाइल से नाप सकते है। पहले आपको जमीन नापने के लिए बहुत से उपकरण की जरूरत होती थी। और आपको जमीन नापने के लिए जमीन तक भी जाना पड़ता था। लेकिन इस App की जरिये आप अपने जगह बैठे बैठे ही अपने मोबाइल से जमीन नाप सकते है।

यह एक बहुत ही अच्छा मोबाइल से जमीन नापने वाला एप है। इसकी मदद से आप किसी भी तरह की जमीन को बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल द्वारा नाप सकते है। इस एप को उपयोग करने के लिए आपके मोबाइल में इन्टरनेट होना जरुरी है। 

Map Area Calculator एप से जमीन नापने के लिए आपको इस एप में अपनी जमीन खोजकर उसे कुछ पॉइंट के जरिये सेलेक्ट करना होता है। जिसके बाद यह एप आपको area calculate करके बता देती है। Area calculate करने के बाद आप उसे शेयर भी कर सकते है। 


यह ऐप किसी भी क्षेत्र या दुरी को कुछ सेकण्ड में माप सकता हैं। इसका उपयोग करना बहुत आसान हैं। बस आपको जमीन पर सटीक बिंदु लगानी होगी। इसके बाद यह आपके जमीन को नाप देगा। 

इन ऐप की सहायता से आप अपनी ज़मीन, नक्शा आदि को बहुत ही आसानी से नाप सकते हैं। बस आपको इन्हे अपने एंड्राइड मोबाइल में इनस्टॉल करनी होगी।

निष्कर्ष - आप भी यदि अपना जमीन खेत अपने मोबाइल से नापना चाहते है तो आप इनमें से किसी एक app को डाउनलोड करके किसी भी जमीन खेत को बैठे-बैठे नाप सकते है। हम आशा करते है हमारी यह जानकारी Jameen Khet Napne Wala Apps Download kare आप को पसंद आयी होगी। धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?