jio phone me video call kaise kare

नमस्कार दोस्तो, आज हम आप को इस पोस्ट में बताएंगे jio phone me video call kaise kare यदि आप को पता नही है jio फ़ोन से video call कैसे करते है तो आप बिलकुल सही जगह पर है। दोस्तो बहुत से jio फ़ोन यूज़र्स इंटरनेट पर सर्च करते रहते की jio phone से वीडियो call कैसे करते है तो चलिए दोस्तो इसके बारे में विस्तार से आप को बताते है।


पहले video calling करना जितना मुश्किल हुआ करता है आज के समय मे video call करना उतना ही आसान हो गया है। क्योंकि पहले video call करने के लिए हमारे पास एक महंगा 4G smartphone होना जरूरी था और इसके साथ ही एक अच्छे internet connection की भी जरूरत पड़ती थी। कुल मिलाकर कहे तो पहले Video calling करना बहुत महंगा पड़ता था। लेकिन जबसे Jio Phone को बाजार में उतारा गया है तब से लेकर अब तक जिओ फ़ोन लोगों के बीच काफी पॉपुलर रहा है क्योंकि जिओ फ़ोन इंडिया का सबसे सस्ता 4G फ़ोन है जिसे जिओ कंपनी द्वारा सिर्फ 1100 रुपये में उपलब्ध कराया जाता है।  jio phone में आप whatsapp, Facebook, youtube और jio store में मिलने वाली सारी apps को चला सकते है या फिर install या download कर सकते है। इसके अलावा jio फ़ोन में आपको video calling का भी feature दिया जाता है।

जैसा कि आप सब अब जान गए होंगे कि jio phone से video calling की जा सकती है। परंतु बहुत सारे लोगो के पास jio phone होने के बावजूद भी वो jio phone से video call नही कर पाते है। या फिर बहुत सारे लोगो जानते ही नही की jio phone से video call कैसे करते है तो दोस्तो अब आप को परेशान होने की जरूरत नही क्योंकि आज की इस Post को पूरा पढ़ने के बाद आप बहुत ही आसानी से अपने jio phone से video call करना सीख जायगे।

जब से वीडियो कॉल का फ़ीचर आया है तब से प्रत्येक व्यक्ति अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से बात करना बहुत पसंद करते है। यदि आप जियो का फोन इस्तेमाल करते है तो जियो फोन के द्वारा भी वीडियो कॉलिंग कर सकते है और यह बहुत आसान भी है। आप चाहे कहीं भी हो, कितनी भी दूर हो वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपने लोगों से जुड़े रह सकते है।

वैसे तो jio phone से video call करना बहुत ही आसान काम है। जैसे किसी smartphone में video call करने के लिए कई app install करना पड़ता है ठीक उसी तरह jio phone से video call करने के लिए भी आपको एक app की जरूरत पड़ती है। और यह एप्प आप के जिओ फ़ोन में पहले से उपलब्ध रहती है जिसका नाम Jio Video Call App है। आप इस एप्प की मदद से अपने jio फ़ोन में वीडियो call कर सकते है। जिओ फ़ोन से वीडियो call करने के लिए आप को कुछ जरूरी बातों पर धयान देना होगा।

JIo फ़ोन मे वीडियो call करने के लिए जरूरी जानकारी

jio phone में वीडियो call करने के लिए आप के jio फ़ोन में jio video call app जरूर रहना चाहिए। और अगर नही है तो आपको jio store से download कर लेना है।

अगर आपको jio store से jio video call app डाउनलोड नही हो रहा है तो अपने jio phone को update करे। उसके लिए setting में जाये फिर device information में जाने के बाद Lyf software update पर क्लिक करे और आपका jio phone update हो जायेगा।

Jio phone से किसी दूसरे जिओ फ़ोन पर video call तबी होगी जब दोनों तरफ jio number और jio video call app install कर रखा हो।

Jio phone से video call करने के लिए आपको उस number को अपने जिओ फोन में save करना पड़ता है जिसे आप video calling करना चाहते है।

Jio phone से video call करने से पहले आपके jio phone का internet connection ON होना चाहिए और साथ ही जिसे आप call करने वाले है उसके फ़ोन में भी internet connection on होना जरूरी है।

अगर आप jio phone से video call करते समय हमारे द्वारा बातये गए बातों का ध्यान रखते है तो आपको जिओ फ़ोन से video calling करने में किसी तरह की probleam का सामना नही करना पड़ेगा। तो चलिए अब हम जान लेते है कि jio फ़ोन से वीडियो कॉल कैसे करे।

Jio phone me video call kaise kare

दोस्तो जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करना बहुत ही आसान काम होता है। jio फ़ोन से वीडियो कॉल करने के लिए आप को jio video call app की जरूरत पड़ती है। यदि आप भी अपने जिओ फ़ोन से वीडियो कॉल करना चाहते है तो हमारे बताये गए स्टेप को फॉलो करें।

Step 1. सबसे पहले अपने jio phone में jio video call app को ओपन करें।

Step 2. अब आप को यहां दो option नजऱ आते है। Recent और contact याद रहे जिसे आप video call करना चाहते है उसके number आप के फ़ोन में पहले से save रहना चाहिए। 

Step 3. अब आप को contact को सेलेक्ट करना है उसके बाद अब आप के फ़ोन में जो contact save है वो दिखेगे इसमे से आप जिसे video calling करना चाहते है। उसे सेलेक्ट करे।

Congratulations अब आप का वीडियो कॉल लग चुका है। तो दोस्तों इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से jio phone से video calling कर सकते है।

Conclusion (निष्कर्ष) - दोस्तो उम्मीद करते है हमारी यह जानकारी jio phone me video call kaise kare आप के लिए बहुत ही ज्यादा मददगार साबित होगी। अगर आप को हमारी जानकारी पसंद आई हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरूर शेयर करे धन्यवाद..

इसे भी पढ़े -



Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?