Paytm First Games se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, आज का ये पोस्ट Paytm First Games se paise kaise kamaye उन लोगो के लिए है जो नही जानते है की Paytm First Games क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए? तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में Paytm First Games से पैसे कैसे कमाते है इसके बारे में पूरा details में बताया है।

दोस्तों Internet में बहुत सारे ऐसे Apps Available है जिनसे आप मनोरंजन के साथ साथ online पैसे भी कमा सकते है। Paytm First Games एक money earning apps है जिसे paytm द्वारा बनाया गया है। आप इस एप्प पर games खेलकर paytm cash जीत सकते है।
भारत मे Paytm First Games लोगो के बीच बहुत ज्यादा पॉपुलर होता जा रहा है। आप आसानी से इसमे दिए games को खेलकर पैसे कमा रहे है। Paytm First Games एक प्रकार की Gaming App है। और आप इसे एक money earning app भी बोल सकते हैं।

Paytm First Games लोगो के बीच बहुत ज्यादा पॉपुलर होता जा रहा है। और यह एप्प Android और IOS दोनों के लिए उपलब्ध है। इस App को Playstore से 1 million से भी ज्यादा यूज़र्स ने download किया है। इसी से आप इसकी popularity का अंदाजा लगा सकते हैं।

Paytm First Games क्या है ?

यह एक तरह का Gaming Platform है। जहां पर आप ऑनलाइन गेम खेल कर पैसे कमा सकते है। जिसका मकसद है लोग के मनोरंजन के साथ-साथ पैसे कमाना। यहां पर आपको 4 प्रकार की games कैटेगरी देखने को मिलती है जैसे की Fantasy, Quiz, Battles और Rummy आप अपने अनुसार इनमे से किसी भी category का game खेलकर पैसे कमा सकते है।

इस एप्प की खास बात यह है कि आप इन game को आप अपने Friends के साथ और Stranger के साथ भी खेल सकते है। उनके साथ आप Game खेलते खेलते Chatting भी कर सकते है यही इस Game की खास बात है। इस App की दूसरी खास बात ये भी है की आप Game खेलते वक्त दुनिया के किसी भी कोने मे बैठकर Game खेल रहे लोगो के साथ Live बात कर भी सकते है और Game का मज़ा ले सकते है।

Paytm First Games डाउनलोड कैसे करे -

यह एप्प आपको Google Play Store और ios store पर आसानी से मिल जायेगी। और इस एप्प को 1M+ से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है। और गूगल प्ले स्टोर पर इस app को 3.1 की रेटिंग भी मिल चुकी है।

इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए बताये गए स्टेप को फॉलो करें -

  • सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना है।
  • अब Search बॉक्स में लिखना है Paytm First Games यह एप्प आपको सबसे ऊपर देखने को मिल जायेगा।
  • अब आपको Install बटन पर क्लिक करना है।
  • अब यह एप्प डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा उसके बाद आपके फ़ोन में Install हो जायेगा।

Paytm First Game App पर अकाउंट कैसे बनाए
 
Paytm First Game का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप को इस एप्प पर अपना एकाउंट बनाना पड़ता है। तो सबसे पहले आप इस Paytm First Game app को ओपन करके इसमे sign up करना है इसके लिए आप को दो ऑप्शन दिए जाते है। आप Mobile नंबर के जरिए sign up कर सकते है। या फिर आप "continue with paytm app" ऑप्शन का इस्तेमाल करके Paytm First Game पर अपना एकाउंट बना सकते।

Paytm First Game के फायदे

अभी के समय मे गेमिंग का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है। हम ऑनलाइन कई तरह के अलग-अलग गेम रोजाना अपने मोबाइल में खेलते हैं लेकिन इससे हमारा समय बर्बाद होता है। लेकिन अगर आप Paytm First Game पर गेम खेलते हैं तो इससे आपको कई फायदे होते है -

Earn Money - PayTm First Games पर गेम खेलकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इस एप्प पर Games जितने पर या Good Scores और Higher Rankings बनाने पर पैसे मिलते हैं। इस तरह से आप Games खेलते हुए अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। और अगर आप गेम्स खेलने में अच्छे हो तो फिर तो आप पेटीएम फर्स्ट गेम्स पर गेम्स खेलकर हजारों रुपये कमा सकते है।

Free Contests - वैसे तो ऑनलाइन गेम्स खेलकर पैसे कमाने वाले बहुत सारे apps है। जहाँ गेम्स join करने के लिए कुछ पैसे देने पड़ते है। लेकिन PayTm First Games पर Free Contests होते रहते है जिनमें आप फ्री में पार्टिसिपेट कर के गेम्स खेल सकते हैं और पैसे जीत सकते हैं।

Multiple Games - पेटीएम फर्स्ट गेम्स में आपको एक नहीं बल्कि बहुत सारे गेम्स मिल जाते हैं जैसे कि Ludo, Snak Wars, Block Puzzles, racing और भी बहुत सारे Games । आप जिस गेम्स को खेलने में एक्सपर्ट है वो गेम्स खेलकर जीत सकते है और पैसे कमा सकते है। आप जितना अच्छा खेलेंगे आपको उतने ही ज्यादा पैसे जितने का मौका मिलेगा।

Refer and Earn - PayTm First Games एक Earning App हैं और बाकी अन्य Earning Apps की तरह आप पेटीएम फर्स्ट गेम्स को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं। इस एप्प की लिंक आप अपने किसी Friend के साथ शेयर करते है और आप का दोस्त आप के लिंक से PayTm First Games को join करता है तो आपको इसके 5 रुपये मिलते है। यानी की अगर आप Social Media जैसे फेसबुक पर रोजाना 20 लोगो के साथ अपनी invite लिंक Share करते है तो आपको 100 रुपये और महीने के 3000 रुपये earn कर सकते है।

Win Prizes - पेटीएम फर्स्ट गेम्स में जीतने पर या फिर अच्छी रैंकिंग प्राप्त करने पर आपको पैसे तो मिलते ही हैं और साथ में आपको फ्लाइट टिकट्स मूवी टिकट्स जैसे शानदार इनाम भी दिए जाते हैं।

PayTm First Games se Paise Kaise Kamaye?

PayTm First Games से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इस एप्प को इनस्टॉल करके अपना एकाउंट बनाना होगा जिसकी जानकारी हम आपको ऊपर दे चुके हैं। App Install करने के बाद जैसे ही आप PayTm First Games को ओपन करेंगे आपको काफी सारे Games और Contests देखने को मिल जाएंगे। इस एप्प पर आपको चार गेम्स केटेगरी मिलती है जिसके अंदर आपको गेम खेलने का मौका मिलेगा और उन गेम को खेलकर आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है जैसे कि -

Fantasy Game - इस कैटेगरी के अंदर आपको क्रिकेट, फुटबॉल और कबड्डी यह तीन प्रकार के गेम देखने को मिलेंगे। यदि आपको इन तीनों गेम में से किसी भी गेम के बारे में अच्छी नॉलेज है तो आप यहां पर उस गेम से संबंधित अपनी टीम बनाकर आसानी  से पैसे कमा सकते है।
  • सबसे पहले आपको अपने अनुसार गेम (क्रिकेट फुटबॉल और कबड्डी) को चुनना है जिसके बारे में आप को अछि जानकारी हो।
  • उसके बाद लाइव कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेकर अपना एक टीम बनाएं।
  • टीम बना लेने के बाद कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले और अपने अनुसार ही पैसों को लगाएं।

Quiz Game - इस तरह के गेम्स में आप से question पूछ जाते आप उसका सही जवाब देकर गेम को जीत सकते है। यह एक बहुत ही सिंपल तरीका है गेम खेल कर पैसे कमाने का।

Rummy Game - रम्मी गेम एक तरह की कार्ड Game होती हैं जैसे कि जैसे कि तीन पत्ती, तीन कार्ड। अगर आप ये कार्ड गेम खेलने में माहिर है तो आप अपने अनुसार पैसे लगाकर दूसरे के साथ गेम खेलकर पैसे जीत सकते है।

Contests में हिस्सा लेकर -

हर दिन इस App पर नए नए Contests चलते रहते है जिनमे आप participate कर सकते है। Contests में हिस्सा लेने के लिए कुछ पैसे जमा करने होते है। और बाद मे आपको बेहतरीन Game खेलने का एक मौका दिया जाता है। अगर आप वो Game जीत जाते है तो बहुत सारे पैसे और prize आप को दिए जाते है।

दोस्तो को Invite करके पैसे कमाए -

यह तो आपको पता ही होगा की बहुत से Apps में invite लिंक का Option मिलता है। और आप आपने दोस्तों को उस App की Link शेयर करके उसे Invite करते है तो आपको उसके बदले में पैसे मिलते है। ठीक इसी तरह इस आप को PayTm First Games में भी invite का Option मिलता है। और आपके इस Invite Link से कोई दोस्त join होता है तो इसके बदले में आपको पैसे दिए जाते है। इस तरह से आप आपने दोस्तों को Invite करके पैसे कमा सकते है।

Paytm Cash जीत कर पैसे कमाए -

जब आप PayTm First Games पर कोई Game जीतते है तो आपको उसके बदले में paytm cash और rewards तो मिलते ही है लेकीन इसमें आपको कुछ Gifts भी दिए जाते है। आप इन gifts को अच्छे दाम में बेचकर भी पैसे कमा सकते है।

तो PayTm First Games से पैसे कमाने के के best तरीके है। जिसका इस्तेमाल करके आप PayTm First Games से पैसे कमा सकते है। तो चलिए अब ये भी जान लेते है की PayTm First Games App से पैसे कैसे निकलते है।

PayTm First Games se paise kaise nikale ?

PayTm First Games में यदि आप कोई पैसे जीतते है तो आप उन पैसे को अपने paytm wallet में transfer कर सकते है। उसके बाद आप paytm wallet से आसानी से उन पैसो को अपने बैंक में withdrawal कर सकते है। 



निष्कर्ष - दोस्तो यदि आपको यह पोस्ट Paytm First Games se paise kaise kamaye पसंद आयी है तो,  इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। धन्यवाद

Comments

Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?