Vigo App kya hai ? Vigo App se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, आज का ये पोस्ट Vigo App kya hai ? Vigo App se paise kaise kamaye" उन लोगो के लिए है जो नही जानते है की Vigo App से पैसे कैसे कमाते है। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में Vigo App से पैसे कमाने के बारे में पूरा details में बताया है।

अभी Vigo के video काफी trending में चल रहे हैं और बहुत सारे लोग खासकर के युवा generation के बच्चे इससे ज्यादा जुड़े हुए है।  Playstore से 100 million से भी ज्यादा यूज़र्स ने इसे download किया है। इसी से आप Vigo App की popularity का अंदाजा लगा सकते हैं।

भारत मे Vigo video लोगो के बीच बहुत ही ज्यादा Popular  होता जा रहा है, actor से लेकर actress और गांव से लेकर शहर तक , ऐसी कोई भी जगह नही बची है जहाँ Vigo App के यूज़र्स न हो। लेकिन यदि आप vigo के यूज़र्स है तो आप vigo App से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आज मैं आप को vigo App से पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीके बताऊंगा। तो इसके लिए सबसे पहले Vigo App के बारे में कुछ जरूरी बाते जान लेते है।

Vigo App kya hai ? Vigo App se paise kaise kamaye


Vigo App क्या है ?

Vigo App एक Short Video App है जो की iOS और Android दोनों ही Platform में उपलब्ध है। इस App पर आप को बहुत सारे Funny videos, dance videos, Entertainment वाले videos देखने को मिल जायेंगे।

वही आप vigo पर खुद का वीडियो भी बनाकर अपलोड कर सकते है।
Vigo App एक short video creating app है जिसका इस्तमाल कर कोई भी user अपने मन मुताबिक एक बेहतरीन video create कर सकते हैं।

इस app में आपको काफी सारे ऐसे features दिए जाते हैं जिनका इस्तमाल कर यूजर आसानी से कुछ seconds के भीतर professional video बना सकते हैं।

Vigo app ने कम समय में बहुत ज्यादा popularity हासिल कर ली है। vigo पर बहुत से मूवी कलाकार जैसे की शाहिद कपूर, दिशा पटानी, सोनाक्षी सिन्हा, और सपना चौधरी अपनी वीडियो अपलोड करते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि Vigo App को ByteDance नामक Chinese कम्पनी ने develop किया है।

ByteDance कम्पनी को Yiming Zhang नामक व्यक्ति ने सन 2012 में Found किया था। आप इस बात से भी हैरान हो जाएंगे Vigo video App की तरह Tik Tok को भी ByteDance कम्पनी ने develop किया है।

लेकिन यदि आप Vigo के यूज़र्स है तो आप Vigo App से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। आज मैं आप को बताऊंगा Vigo App kya hai ? Vigo App se paise kaise kamaye तो इसके लिए आप इस post को पूरा पढ़ें।

Vigo App पर video बनाने से क्या मिलता है?

Vigo App एक popular video platform है। यदि Vigo App पर आप की fan following बढ़ जाती है तो आप को popularity के साथ बहुत सारे रुपये भी मिलते है। फिलाल अभी तो कुछ लोग vigo पर video बनाकर celebrity भी बन चुके हैं।

Vigo App से कितने पैसे कमा सकते हैं?

जिन Vigo user के पास fan following ज्यादा है। वे लोग अपना ज्यादातर  income sponsorship या brand deal से करते हैं। इसलिए आपके जितने ज्यादा followers होंगे आप उसी के हिसाब से sponsorship के लिए ज्यादा पैसे charge कर पाएंगे। अगर आपके करीब 100,000 followers हैं तो आप लगभग 20 से 30 हजार रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

Vigo App पर एकाउंट कैसे बनाते है ?

अगर आप Vigo App का इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं की Vigo App कैसे डाउनलोड करें -

Vigo app पर account बनाना बहुत आसान है। इसको install करने के लिए आपको google play store में जाना है। और फिर सर्च करे Vigo video पेज ओपन होने के बाद जहाँ आप देखेंगे कि Vigo app को 100 million से भी ज्यादा लोगो द्वारा download किया गया है। तो अब आप को install पर क्लिक करना है।

SmartPhone में Vigo App को install कर लेने के बाद अब आपको vigo App पर अपना Account बनाना होगा। तो इसके लिए सबसे पहले vigo App को open करना है।

Vigo App kya hai ? Vigo App se paise kaise kamaye

जैसे ही आप एप्प को ओपन करते है यहाँ पर आपको अपने मोबाइल स्क्रीन में ऊपर दायीं तरफ profile icon पर क्लिक करना है। Like app पर account बनाने के लिए आप को कई option मिलते है। यहां आप अपना Gmail एकाउंट डाल कर Vigo account बना सकते है या फिर facebook account से भी आप Vigo app पर अपना एकाउंट बना सकते है। इस तरह आप इनमे से किसी एक का उपयोग कर Vigo app पर आप अपना account बना सकते है।

Vigo वीडियो कैसे बनाते है ?

Vigo App में आप सभी तरह के वीडियोज अपलोड कर सकते है इसमें आपके लिए कोई कैटेगरी नहीं होती है। और vigo पर वीडियो बनाना बहुत ही आसान काम है। Vigo app पर video बनाने के लिए सबसे पहले आपको App को ओपन करना है। और उसके बाद आप के मोबाइल स्क्रीन में नीचे video icon पर click करना है। उसके बाद आप का कैमरा चालू हो जाएगा और आप को 30 सेकंड तक वीडियो रिकॉर्ड करनी होती है। जैसे ही 30 सेकंड पूरा होगा, कैमरा आटोमेटिक बंद हो जाएगा। उसके बाद वीडियो को बेहतर बनाने के लिए आप vigo में दिए गए effects को लगा कर आप अपने वीडियो को आकर्षक बना सकते है। उसके बाद वीडियो edit हो जाने के बाद आप को Next पर क्लिक करके Done कर देना है। इस तरह आप Vigo App पर वीडियो बना कर अपलोड कर सकते है।

Vigo App से पैसे कैसे कमाए ?

Vigo App से आप 3 तरीके से Paise कमा सकते हैं। अब ये आप पर depend करता है कि आप किस तरीके का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है। आप Vigo App पर refer & earn, create quality video और Contest में participate करके आप Vigo App से बहुत सारे पैसे कमा सकते है। यकीन मानिए एक Popular Vigo यूजर प्रत्येक महीने 20 से 30 हजार रुपये आसानी से कमा लेते हैं।

अगर आप भी वीगो3 App से हजारो रुपये कमाना चाहते है तो इसके लिए वीगो App पर आपको सिर्फ 30 second का ही video बनाना होता है। इसके लिए आपको ज्यादा से ज्यादा आधे घंटे लगेगा और अगर इतने कम समय मैं video बनाकर उससे पैसे कमाने की बात हो तो यह आपके लिए सोने पर सुहागा हो सकता है।

तो चलिए जानते हैं कौन कौन से methods है जिसके जरिये आप Vigo App से पैसे कमा सकते हैं।

refer & earn - Vigo App पर एकाउंट बनाने के बाद आप को Vigo में log in करनी है। उसके बाद वहां आप को refer & earn वाले ऑप्शन में एक लिंक मिलेगा। इस लिंक को आप को अपने दोस्तों और अभी सोशल साइट पर शेयर करना है। जब कोई भी इस लिंक से Vigo app डाउनलोड करके अपनी एकाउंट बनाएगा। तब आप को flame मिलते है। इस तरह आप बहुत सारे flame इकठ्ठा करके उसे रुपये में बदल सकते है।

Contests में हिस्सा लेकर - Vigo पर बहुत बार quiz contests होते रहते है। बस आप को उन क्विज में भाग लेना है। और उनमें पूछे गए सवालों का सही जवाब देना होता है। अगर आप इन quiz में winner होते है तब आप को बहुत सारे flame मिलते है। जिन्हें आप रुपये में बदल कर अपने paypal या paytm एकाउंट में transfer कर सकते है।

Creat quality video - Vigo Video App से पैसे कामना काफी आसान है बस आपके पास कुछ न कुछ टैलेंट होना चाहिए जिससे आप बेस्ट से बेस्ट वीडियोज बना सके। जितनी अच्छी वीडियो बना कर आप अपलोड करेंगे उतना ही ज़्यादा आपको Flames मिलेंगे, जिसे आप अपनी देश के पैसे के रूप में बदल सकते है। इसमें एक डॉलर हो जाने पर आप इन पैसे को paytm या paypal द्वारा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

Vigo App में paypal, paytm एकाउंट लिंक कैसे करे

Vigo App से कमाए हुए पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आप को अपने vigo App में paypal या paytm एकाउंट को लिंक करना होता है। जैसे ही आप के vigo एकाउंट में 1 डॉलर हो जाते है। तब आप इन पैसे को paypal या paytm के द्वारा withdrawal कर सकते है।

इसके लिए सबसे पहले आप को vigo app को ओपन करना है उसके बाद ऊपर अपने profile में जाये। वहां आप को setting पर क्लिक करके manage account क्लिक करे। अब आप को withdrawal में paypal और paytm के सामने link वाला ऑप्शन नजर आएगा।

अब आप जो एकाउंट लिंक करना चाहते है उसके सामने दिए गए link बटन पर क्लिक करे। और अपना username और password दर्ज करे।

निष्कर्ष - दोस्तो आप इन तरीकों का इस्तेमाल करके Vigo App से पैसे कमा सकते है। यदि आपको यह पोस्ट "Vigo App kya hai ? Vigo App se paise kaise kamaye" पसंद आयी है तो,  इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Twitter और दुसरे Social media sites पर जरूर share कीजिये। धन्यवाद

इसे भी पढ़े -
Youtube Kya Hai ? Youtube Se Paise Kaise Kamaye

Tik Tok Kya Hai ? Tik Tok Se Paise Kaise Kamaye

Google Adsense Kya Hai Adsense Se Paise Kaise Kamaye

Amazon Flex Se Paisa Kaise Kamaye

Like App Kya Hai ? Like App Se Paise Kaise Kamaye


Popular posts from this blog

Windows 10 पर Microsoft account को कैसे Remove करे?

{Top 10 ऐप} स्पिन करके पैसे कैसे कमाए | Spin Karke Paise Kamane Wala App

Microsoft Account का Password Reset कैसे करें?